Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार चुनाव : जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव का मंच ढहा, देखें viral video

जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव का मंच ढहा Jan Adhikar Party leader Pappu Yadav demolishes stage

जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव का मंच ढहा

मुजफ्फरपुर। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव की मुजफ्फरपुर के मिनापुर विधानसभा क्षेत्र की रैली में शनिवार को मंच ध्वस्त हो गया है। इस अफरा-तफरी मच गई है। इस हादसे में पप्प यादव का दाहिना हाथ फ्रैक्चर हो गया है। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से पटना ले जाया गया।

बिहार की राजनीति में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की खास पहचान है। उनकी यह पहचान तब बनी जब वह 1990 में निर्दलीय विधायक बनकर बिहार विधानसभा पहुंचे। मधेपुरा के सिंहेश्वरस्थान विधानसभा की सीट से पहली बार विधायक बनने वाले पप्पू यादव ने बेहद कम समय में कोसी बेल्ट के कई जिलों में अपना प्रभाव बढ़ा लिया। अपने सेवा भाव की वजह से मधेपुरा के साथ-साथ पूर्णिया, सहरसा, सुपौल और कटिहार जैसे जिलों में अपने समर्थकों का मजबूत नेटवर्क खड़ा किया। इसका फल भी उन्हें मिला। महज एक साल के अंदर वे विधायक से सांसद भी बन गए।

1991 से लेकर 2014 के बीच वे पांच बार सांसद रहे, लेकिन 2019 में मोदी लहर में वे अपनी सीट नहीं बचा सके, लेकिन हमेशा जनता के मुद्दों को लेकर राजनीति करने वाले पप्पू यादव का जोश कम नहीं पड़ा। उन्होंने खुद का राजनीतिक दल बनाया ‘जन अधिकार पार्टी’ और 2020 के विधानसभा चुनाव में पूरे जोश के साथ मैदान में डटे हैं। सुबह से शाम तक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में घूमकर पप्पू यादव अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में हवा बनाने में जुटे हैं।

Exit mobile version