Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुशांत केस में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामा, रिया ने पेश होने से किया इनकार

रिया चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने गुरुवार को मामले में एफआईआर दर्ज की। इसमें रिया सहित छह लोगों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। टीम का प्रतिनिधित्व गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर कर रहे हैं।

चौबेपुर के SO विनय तिवारी ने बताया, दबिश से पहले CO को साथ आने के लिए बनाया था दबाव

वहीं ईडी ने शुक्रवार को रिया को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया से उनकी संपत्ति और सुशांत संग लेन-देन को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं। हालांकि उन्होंने ईडी के सामने पेश होने से मना कर दिया है। रिया ने उच्चतम न्यायालय में सुनवाई का हवाला देकर कहा है कि अभी हमें वक्त चाहिए। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया कि रिया ने अनुरोध किया है कि उनके बयान की रिकॉर्डिंग शीर्ष अदालत की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए।

ईडी ने सुशांत सिंह की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को आज उनके सामने पेश होने के लिए कहा। इसके अलावा एजेंसी ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल, 8 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है।

माइक पोम्पियो ने एस जयशंकर से क्‍वॉड फार्मेट पर की बात, QUAD से होगा ड्रैगन का इलाज!

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा

बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामा दायर किया है जिसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर स्थानांतरण याचिका ‘गलत और बनाए रखने लायक’ नहीं है। हलफनामे में सरकार ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार के पास इस मामले की जांच करने का अधिकार क्षेत्र है।

रिया ने ईडी के सामने पेश होने से किया मना

रिया चक्रवर्ती ने ईडी के सामने पेश करने से मना कर दिया है। रिया ने शीर्ष अदालत में चल रही सुनवाई का हवाला देते हुए अपील की है कि तब तक के लिए उनका बयान दर्ज ना किया जाए। रिया को व्हाट्सएप पर ईडी का समन मिला था उन्होंने ईडी को मेल के जरिए इसका जवाब भेज दिया है।

Exit mobile version