Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

bihar police si

bihar police si

बिहार पुलिस (Bihar Police ) में सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली वैकेंसी को लेककर अहम नोटिस जारी हुआ है. बिहार पुलिस स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से एसआई भर्ती परीक्षा (BPSSC SI Exam 2024) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाना होगा.

बिहार पुलिस स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BPSSC) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 नवंबर 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 4 दिसंबर 2023 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी 2024 को होगा. उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar Police SI Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

>> एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाना होगा.
>> वेबसाइट की होम पेज पर Latest updates के लिंक पर क्लिक करें.
>> इसके बाद Bihar Police BPSSC Sub Inspector Prohibition Recruitment 2023 Exam Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
>> अगले पेज पर Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
>> अब मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें.
>> लॉगिन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
>> एडमिट कार्ड चेक करें और फिर डाउनलोड करके प्रिंट रख लें.

एग्जाम डिटेल्स

बिहार में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी 2024 को होगा. इस वैकेंसी में योग्य उम्मीदवारों का सेलेक्शन तीन चरणों की परीक्षा से होगा. सबसे पहले प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्रीलिम्स परीक्षा में 100 सवाल पूछे जाएंगे. हर सवाल के लिए 2 अंक निर्धारित है. ऐसे में पूरी परीक्षा 200 अंकों की होगी. इसके लिए 2 घंटे का समय मिलेगा.

Swachh Survekshan 2023: लगातार 7वीं बार चैंपियन बना इंदौर, गुजरात का ये शहर भी नंबर 1

प्रीलिम्स परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा. मेन्स परीक्षा में दो पेपर होंगे. मेन्स में पास होने के बाद फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा. लास्ट में मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का आयोजन किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Exit mobile version