जानकीपुरम में ट्रक ने बाइक सवार सिपाही को कुचला, मौत

- in क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार सिपाही को कुचल दिया, जिससे सिपाही अखिलेश्वर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है और चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। हादसा इतना भयंकर था कि टक्कर लगने से सिपाही ट्रक में फंसकर बाइक सहित दूर तक घसीटता रहा और उसकी तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना होते देख राहगीर दौड़े और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक सिपाही ने तड़पकर दम तोड़ दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया तो पुलिस ने सभी को समझाकर मामला शांत कराया। सिपाही की मौत से उसके घर में कोहराम मचा हुआ है। वहीं पुलिस ने कांस्टेबल का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, घटना जानकीपुरम थाना क्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे की है। यहां देवरिया जिला के भाटपाररानी थाना क्षेत्र के जगहथा गांव का रहने वाले सिपाही अखिलेश्वर सिंह (56) अपनी बाइक से अपनी बाइक (UP 77 AB 2885) से बाराबंकी ड्यूटी करने जा रहे थे। अखिलेश्वर बाराबंकी जिला में डॉयल 100 पर तैनात थे। मंगलवार सुबह करीब 8:00 बजे वह जानकीपुरम थाना क्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे के पास पहुंचे थे कि तेज रफ्तार ट्रक (UP 30 T 3918) ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बाइक समेत सिपाही ट्रक में फंसकर दूरतक घसीटता हुआ चला गया। सिपाही के शव के लोथड़े सड़क पर बिखर गए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा देख लोगों की आँखे फटी की फटी रह गई। राहगीरों ने भाग रहे चालक को ट्रक समेत पकड़कर धुनाई के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा
इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर हुई दर्दनाक घटना से लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सिपाही का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के भेज दिया। सिपाही की पहचान उसके जेब में मिले आईकार्ड के जरिये पुलिस ने की है। ट्रक के पीछे लिखा है कि ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’ वहीं एक दो शायरी और लिखी हुई हैं। फिलहाल पुलिस ने ट्रक कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी चालक के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

  • इससे पहले भी सिपाही हो चुके हादसे का शिकार
    8 जुलाई 2018 को गाजीपुर थाना क्षेत्र के सुरेंद्र नगर के पास एक तेज रफ्तार स्कॉर्पिओ कार ने ड्यूटी पर निकले एक सिपाही को जोरदार टक्कर मार दी थी। टक्कर लगते ही सिपाही उछलकर दूर जा गिरा था। सिपाही की पहचान प्रतापगढ़ जिला के चंदौरा रानीगंज निवासी राजेश कुमार (40) के रूप में हुई थी वह चिनहट थाना के कस्बा चौकी पर तैनात थे।
  • 01 जून 2018 को पीजीआई थाना क्षेत्र के कल्ली पश्चिम चौकी पर तैनात मूलरूप से फतेहपुर जिला के हथगवां चकसहा कबीरपुर के रहने वाले कांस्टेबल रवींद्र कुमार सिंह (33) और इलाहाबाद जिला के नबाबगंज पचदेवरा के रहने वाले कांस्टेबल रमाकांत को गस्त के दौरान कल्ली पश्चिम में तेज रफ्तार अनियंत्रित स्कार्पियों (UP 70 DR 7267) ने टक्कर मार दी थी। टक्कर इतनी भयकंर थी कि रवींद्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रमाकांत गंभीर रूप से घायल हो गया था।
loading...

You may also like

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ने नाना पाटेकर पर लगाए यौनशोषण का आरोप

मुंबई। ‘आशिक बनाया आपने’ फेम एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता