Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिकरू कांड: कानपुर में तैनात रहे ADM समेत कई अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

कानपुर के बिकरू कांड में विशेष जांच दल की रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। इसमें कानपुर में तैनात रह चुके अफसरों पर एक्शन लिया जाएगा।

सभी पर असलहा लाइसेंस और ज़मीन से जुड़े मामलों में लापरवाही बरतने का आरोप है। इनमें एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, एसीएम, तहसीलदार आदि के नाम शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, कानपुर में तैनात रहे एडीएम उदयवीर सिंह यादव, विवेक कुमार श्रीवास्तव के साथ शस्त्र अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट रवि प्रकाश श्रीवास्तव, कानपुर देहात के एसडीएम रहे राम शिरोमणि और अजय कुमार अवस्थी पर कार्रवाई करने की तैयारी है।

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा की 6 साल की पोती की पटाखे से झुलस कर मौत

इनके अलावा कानपुर नगर में एसीएम रहे राम अभिलाष-1, कानपुर देहात के तहसीलदार सुरेश नारायण पांडे और दुर्गा शंकर गुप्ता, नायब तहसीलदार राम लखन कमल पर भी एक्शन होना है। वहीं, बिल्हौर के एसडीएम रहे अनिल कुमार दमेले, सुखलाल भारती, दयानंद सरस्वती, प्रहलाद सिंह, बिल्हौर के तहसीलदार रहे इंद्रपाल उत्तम, राकेश कुमार गुप्ता, फूलचंद आर्य के साथ कानपुर नगर के तहसीलदार रहे भानु प्रताप शुक्ला, अतुल हर्ष के भी नाम हैं। इन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी साजिश नाकाम: जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार

अन्य नामों में बिल्हौर के राजस्व निरीक्षक ऋषभ दुबे और लेखपाल अनिल कुमार, रामेश्वर, सुशील कुमार, बालादीन, रामकिशोर, रवि प्रकाश, कमलेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है। जानकारी के अनुसार, इन अधिकारियों के विभाग प्रमुखों को कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Exit mobile version