करा रही हैं बिकिनी वैक्स तो इन बातों को रखें ध्यान

- in फैशन/शैली

आज के समय में हर महिला या पुरूष अपने अंग की खूबसूरती बरक़रार रखने के लिए ढेरों उपाय करते हैं. ऐसे ही अपने प्राइवेट को भी निखारने के लिए लोग वैक्स करा लेते हैं. यानि खुद को सेक्सी बनाने के लिए अपने प्राइवेट पार्ट्स को शेव करा लेते हैं. आप वैक्स तो कर लेते हैं लेकिन उसके बाद दर्द या पीड़ा से काफी परेशान हो जाती है इसके बाद उस जगह पर लाल लाल चकत्ते भी पड़ने शुरू हो जते है. पर इसका भी इलाज है जिसे आप अपना सकते हैं.

* त्वचा की नमी : दर्द से बचने के लिये त्वचा को हाइड्रेटेड रखें. जिससे बिकनी वैक्स के बाद ज्यादा खीचाव ना आये और ना ही किसी प्रकार की खुजली या जलन हो इसके लिये आप हल्के मॉइस्चराइजिंग लोशन का उपयोग कर सकती हैं.

* गर्म पानी से बचें : ठडें पानी से शरीर में होने वाली जलन जल्द ही ठीक होती है और आराम का अनुभव भी होता है साथ ही अंदर की गंदगी भी अच्छी तरह से साफ हो जाती है.

* टैनिंग से बचे : जब भी बिकनी वैक्स उन दिनों में सूर्य कि किरणों से बचे क्योकि इससे  निकलने वाली किरणें आपकी त्वचा पर टैनिंग के साथ रैशेज को बढ़ा सकती है और ऐसे समय पर आप किसी भी तरह का व्यायाम भी ना करें.

* ढीले कपड़े पहनें : हल्के और ढ़ले कपने पहनने की कोशिश करे ताकि कपड़े आपकी त्वचा पर चुभे नही इसके लिये आप कॉटन के कपड़ो का ही चयन करें जो काफी आरामदायक होते है.

* गुलाब जल : गुलाब जल का उपयोग उस स्थान पर करे जिससे आपकी तकलीफ भी कम हो साथ ही पड़ने वाले लाल दाग भी कम हो जायेगें. इसके अलावा यदि गुलाब जल को चंदन के पाउडर के साथ मिलाकर उसका पेस्ट तैयार कर उस स्थान पर लगाती है तो आपकी त्वचा का रंग निखारेगा साथ ही त्वचा मुलायम रहेगी और इसे ठंडक भी मिलेगी .

* साफ सफाई : साफ सफाई के दौरान अपनी त्वचा पर किसी भी प्रकार से साबुन का उपयोग ना करें साबुन आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. इसके लिये आप किसी जेल का उपयोग कर त्वचा को साफ करें.

* सेक्स से बचें : क्योकि बिकनी क्षेत्र अत्यंत नाजुक हिस्सा होता है जिससे जल्द ही वो कमजोरी और बैक्टीरिया की चपेट में आ जाता है.

loading...
Loading...

You may also like

चमकदार बाल चाहिए तो जरूर करें ये 7 काम

हर कोई खूबसूरत बाल चाहता है लेकिन अधिकतर