Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कानपुर चिड़ियाघर में मृत मिलें कौवों की मौत का कारण बर्ड फ्लू

bird flu in kanpur zoo

bird flu in kanpur zoo

उत्तर प्रदेश के कानपुर के प्राणी उद्यान में 5 जनवरी को 2 मुर्गी और 2 तोते की मौत बर्ड फ्लू के कारण होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद प्राणी उद्यान में सतर्कता बरतते हुए दर्शकों के लिए प्राणी उद्यान के अंदर आने पर रोक लगा दी थी।

बर्ड फ्लू प्रोटोकॉल के तहत दवाइयों के छिड़काव से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं करने में जुट गए थे इसके बाद भी प्राणी उद्यान में 2 कौवे मृत मिले थे। प्राणी उद्यान प्रशासन ने मृत मिले कौवे और मिट्टी के साथ कुछ जगहों के पानी के नमूने जांच के लिए भोपाल रिसर्च सेंटर भेजा गया था ।

जुआरियों को पकड़ने गई थी पुलिस टीम, गांव की महिलाओं ने पुलिस पर हुआ हमला

मिली रिपोर्ट में मृत मिले कौवा की मौत का कारण बर्ड फ्लू बताया गया है और झील के पानी में भी बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है अब झील के पानी की सफाई का कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

प्राणी उद्यान के निदेशक सुनील चौधरी ने बताया कि चिड़ियाघर के बाड़ों में जो पानी के छोटे -छोटे तालाब हैं उनके पानी में बर्ड फ्लू का वायरस पाया गया है और वही मृत मिले दो कौवा में भी बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है।

छात्रा के साथ युवक ने घर में किया दुष्कर्म, आरोपी हिरासत में

चिड़ियाघर को पूरी तरह बंद रखा गया है। आने वाले कुछ दिनों तक यह सावधानी बरती जाएगी। चिड़ियाघर में ही इस वायरस को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

Exit mobile version