Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Birthday Special: मर्दानी में विलन का किरदार निभाने वाले Tahir को जन्मदिन की शुभकामनाएं

Happy Birthday to Tahir

Happy Birthday to Tahir

बड़ा पर्दा एक ऐसी चमकती दुनिया है जिसे हर कोई चूमना चाहता है। चाहे बो किरदार एक दिल जीतने वाले हीरो का हो या फिर विलन का किरदार नीभाने वाले का हो। ऐसे ही अभिनेता की आज हम बात करने जा रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin) का जन्म 21 अप्रैल 1987 को फाइटर पायलट के घर में हुआ। ताहिर के दादा जी भी एयरपोर्स में फाइटर पायलट थे। एयरफोर्स बैकग्राउंड के चलते ताहिर को देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने और समझने का मौका मिला। ताहिर की पढ़ाई भी ग्वालियर, जामनगर, विलिंगटन, प्रयागराज, चंडीगढ़ और दिल्ली में हुई।

पंजाब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया

इसका असर भी एक्टर पर बाखूबी दिखता है। स्कूली दिनों से ही ताहिर को एक्टिंग में खासी दिलचस्पी थी। वे स्कूल के प्ले और ड्रामा में हिस्सा लेते थे। इसीलिए ताहिर ने 15 साल की छोटी सी उम्र में दिल्ली में बैरी जॉन के एक्टिंग स्कूल से ट्रेनिंग ली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से मीडिया में अपना मास्टर्स पूरा किया। 23 साल की उम्र में ही मुंबई की राह पकड़ ली। ताहिर राज भसीन ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और द यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न फैकल्टी ऑफ वीसीए एंड एमसीएम की 4 शॉर्ट फिल्मों में काम किया।

सलमान के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिल्म राधे की रिलीज डेट आई सामने

इसके अलावा कुछ विज्ञापन के लिए मॉडलिंग की। 2012 में ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ और सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म ‘काई पो चे’, ‘वन बाई टू’ जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिले.ताहिर के काम और नाम को असली पहचान मिली रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘मर्दानी’ में विलेन के कैरेक्टर से। इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की बदौलत ताहिर को फिल्म फेयर अवॉर्ड में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के साथ-साथ स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद फिल्म ‘छिछोरे’ की ब्लॉकबस्टर सफलता ने कामयाबी की राह खोल दी।

सोनू के बाद साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी भी आए लोगों की मदद के लिए आगे

ताहिर राज भसीन, कबीर खान की फिल्म ’83’ में बड़े पर्दे पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। इंडियन क्रिकेट टीम के 1983 वर्ल्ड कप जीतने की कहानी पर आधारित इस फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं।

 

Exit mobile version