Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Birthday Special: मिथुन के लिए फिल्म अभिनेता से राजनेता बनने का सफर नहीं था सरल

Birthday Special: journey from film actor to politician was not easy for Mithun

Birthday Special: journey from film actor to politician was not easy for Mithun

बॉलीवुड में डिस्को डांसर बन एक नया ट्रेंड सेट करने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिथुन का जन्म 16 जून 1950 को बांग्लादेश में हुआ था। मिथुन चक्रवर्ती मल्टी टैलेंटिड है डांसिंग, एक्टिंग, प्रोड्यूसर के साथ वह एक बेहतरीन राइटर भी है। मिथुन दादा ने अपने टैंलेट के दम पर इंडस्ट्री में अपना ये खास मुकाम बनाया है। उनकी एक्टिंग इतनी शानदार है कि उन्हे अपनी पहली फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। आज मिथुन चक्रवर्ती के जन्मदिन पर आपको उनकी बॉलीवुड में एंट्री के बारे में बताते हैं।

कोलकाता में रहने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने एक्टर बनने के लिए सबसे पहले एक्टिंग सीखने का फैसला लिया था। उन्होंने कोलकाता से निकलने के बाद पुणे के फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया था। जहां से एक्टिंग सीखने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। एक्टिंग सीखने के बाद मिथुन चक्रवर्ती के स्ट्रगल की शुरुआत हुई थी। वह सबसे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलन के असिस्टेंट बने थे। हेलन के साथ काम करने का मिथुन चक्रवर्ती को फायदा हुआ था। हेलन के साथ काम करते हुए उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्म दो अंजाने में काम करने का मौका मिला था। हालांकि वह फिल्म में कुछ मिनटों के लिए ही नजर आए थे।

‘मर्दानी’ फेम ताहिर भसीन 250 बार हुए थे रिजेक्ट, नहीं टूटा हौसला

350 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जिसमें हिंदी, बंगाली, पंजाबी, भोजपुरी सहित कई भाषाओं में काम किया है। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड के साथ फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। मिथुन चक्रवर्ती आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग की है। उनकी इस फिल्म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

Exit mobile version