Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Birthday Special: जानें सारा अली खान के करियर के उतार-चढ़ाव, कैसे किया खुद को फिट

नई दिल्ली| बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड किया था और जल्द ही लोगों के दिलों में बस गईं। आज सारा अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मों में एंट्री करना सारा के लिए आसान नहीं था क्योंकि उनका वजन 96 किलो हुआ करता था। इसके बाद उन्होंने जमकर मेहनत की और खुद को स्लिम और फिट कर लिया। सारा के इस बर्थडे पर उनके वजन घटाने की जर्नी पर बात करते हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं, वेंटिलेटर सपोर्ट पर

सारा अली खान ने पिता सैफ के साथ साल 2018 में करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि कभी उनका वजन 96 किलो तक पहुंच गया था। उनके मोटापे का बड़ा कारण PCOD (पॉलीसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम) थी। बता दें कि यह महिलाओं में होने वाली एक हार्मोनल प्रॉब्लम है। हॉर्मोनल चेंजेस की वजह से यह बीमारी टीनएज लड़कियों में देखने को मिलती है।

शो में जब सारा अपनी बीमारी के बारे में बता रही थीं तभी पापा सैफ ने उन्हें टोकते हुए कहा था, तुम पिज्जा भी बहुत खाती थी। सारा ने पापा की हां में हां मिलाते हुए कहा कि हां खाती थी लेकिन लेकिन बाद मैंने वेट कंट्रोल करने के लिए छोड़ दिया था।

फैट से फिट होने की लिए सारा ने कड़ी मेहनत की। डाइट कंट्रोल करने के साथ रेगुलर वर्कआउट पर फोकस किया। सारा ने एक इंटरव्यू में फिटनेस सीक्रेट्स बताते हुए कहा था कि वजन कम करने के लिए उन्होंने मिल्क, शुगर और कार्बोहाइड्रेट्स बंद कर दिया।  सारा अली खान के मुताबिक, जब भी वह शूटिंग पर होती हैं तो सुबह हल्दी, पालक और गरम पानी पीती हैं। ब्रेकफास्ट लंच और डिनर में अंडे और चिकन खाना पसंद करती हैं।

आमिर खान समेत इन सुपरस्टार को रिया चक्रवर्ती ने किए थे फोन और मैसेज

सारा अली खान की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह कुली नंबर 1 में नजर आएंगी। फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन कंप्लीट हो चुका है। मार्च या अप्रैल में फिल्म का ट्रेलर रिलीज करने की योजना थी लेकिन कोरोना के चलते इस इवेंट को पोस्टपोन कर दिया गया। फिल्म में सारा अली खान, वरुण धवन के अपोजिट नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया। इसके अलावा सारा फिल्म अतरंगी रे का हिस्सा हैं। इसमें वह अक्षय कुमार और धनुष के साथ काम करती नजर आएंगी।

Exit mobile version