गर्मी के मौसम में करेले की सब्जी से बढ़कर जानें इसका जूस कितना है फायदेमंद

- in Main Slider, फैशन/शैली
करेले जूस फायदेमंद
Loading...

डेस्क। गर्मियों का दिन है और इस मौसम में सब्जियों की कमी हो जाती है लेकिन करेला एक ऐसी सब्जी है। जो आपको मार्केट में पूरे 12 महीने आसानी से मिलता है। करेले को कम ही लोग खाना पसंद करते हैं। इसमें आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम, विटामिन सी और फाइबर की अच्छी मात्रा में होते हैं रेले का जूस पीने से प्रभावी रूप से वजन कम करने में मदद मिलती है।

ये भी पढ़ें :-अधूरी नींद इन बीमारियों का बन सकती है कारण, जानें कितने घंटे सोना है जरूरी 

1-कैलोरी कम होने के कारण, करेले का जूस वजन कम करने में मदद करता है। इसमें फैट और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम होती है। इसलिए करेले के जूस का सेवन आपके पेट को भरता है और अधिक कैलोरी के सेवन से रोकता है।

2- तीन दिन में एक बार सुबह खाली पेट करेले का जूस पीने से, ब्लड ग्लूकोज लेवल नियंत्रित रहता है. इस जूस में मोमोर्सिडिन और केरेटिन नाम के दो एंटी-हाइपरग्लाइसेमिक तत्व पाए जाते हैं, जो ब्लड शुगर लेवल को मसल्स तक पहुंचाते हैं।

3- एक कप करेले के जूस में एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसे 3-6 महीने तक हर रोज सुबह खाली पेट पियें. ऐसा करने से सोइसाइसिस की वजह से होने वाली स्किन इनफ्लेमेशन ठीक होने लगती है। ये इम्यून सिस्टम को बेहतर करता है और सोरायसिस को नैचुरली ठीक करता है।

Loading...
loading...

You may also like

‘ममता बनर्जी का पीएम मोदी से मिलना उनकी हताशा’ – कैलाश विजयवर्गीय

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। पश्चिम