Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

BJP ने भी सपा की तरह गुंडई से चुनाव जीते, मायावती का UP सरकार पर हमला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की आगामी चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सभी पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगाने में लगी हैं। इसी लाइन में अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती भी आ गई हैं।

मायावती ने आज आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है और भाजपा ने भी सपा की तरह सत्ता का दुरूपयोग किया और गुंडई के बल पर ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष का चनाव जीता है।

असंभव कुछ भी नहीं, सड़कों पर झाड़ू लगाने वाली ‘आशा’ बनी RAS

UP में कभी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हुये – मायावती 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव कभी भी स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं हुये। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कभी शोर मचाने वाली सपा ने भी अपने कार्यकाल में गुंडई की अति कर दी थी। उन्होंने कहा कि बसपा ने 1993 में सपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी लेकिन 1995 में हुये पंचायत चुनाव में सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बसपा को काफी परेशान किया।

तत्कालीन फैजाबाद में बसपा की एक महिला नेता का अपहरण कर लिया। इसके अलावा अन्य जगहों पर बसपा नेताओं को मारा पीटा गया। इसे लेकर ही बसपा ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा ने भी सपा का रास्ता अपनाया जो लोकतंत्र के लिये ठीक नहीं है।

भारत-जापान की दोस्ती की मिसाल है रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर, जानिए इसकी खासियत

यूपी में कानून व्यवस्था 365 दिन बदहाल

इसके अलावा मायावती ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था की हालत पूरे 365 दिन खराब रहती है। इसके अलावा गरीबों, मजदूरों किसानों, असंगठित श्रमिकों, छोटे व मझोले व्यापारियों के साथ-साथ कमजोर और उपेक्षित तबकों खासकर दलित, अति पिछड़ों व मुस्लिम समाज के लोगों पर द्वेष पूर्ण कार्रवाई, जुल्म ज्यादती व अन्याय अत्याचार आदि आम बात हो चली है। वहीं, बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यूपी में सपा और भाजपा सरकारों से आहत और दुखी लोग अब अपने अच्छे दिन के लिए आगामी विधानसभा आम चुनाव का ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Exit mobile version