कैराना और नूरपुर से BJP के प्रत्याशी घोषित, जातीय समीकरण-सहानुभूति होंगे चुनावी हथियार

कैरानाकैराना

लखनऊ। यूपी के कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। बीजेपी ने 28 मई को होने वाले उपचुनाव में कैराना से पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह और नूरपुर के पूर्व विधायक लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनि सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि कैराना के से सांसद हुकुम सिंह की बीमारी और लोकेंद्र सिंह की सड़क हादसे में मृत्यु हो गयी थी। जिसके बाद दोनों सीटें रिक्त खाली हुई थीं।

पढ़ें:- योगी राज में बेख़ौफ़ बदमाश, डिप्टी सीएम के करीबी बीजेपी पार्षद की हत्या 

कैराना और नूरपुर की लड़ाई होगी दिलचस्प

लोकसभा चुनाव के लिहाज से देखा जाए तो इन दोनों सीटों पर चुनाव सत्ता पक्ष और विपक्ष के लिए किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है। एक तरफ जहां विपक्ष एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ रहा है। वहीँ सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के लिए अपनी शाख बचाए रखने की लड़ाई है। दोनों सीटों पर जहां बीजेपी ने सहानुभूति को हथियार बनाकर दोनों मरहूम नेताओं के परिजनों को टिकट दिया है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने जातिये समीकरण पर दांव खेला है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नूरपुर विधानसभा के उपचुनाव में नईमुल हसन को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि इसके अलावा कैराना लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी कोई कैंडीडेट नहीं उतारेगी। पार्टी राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन को समर्थन देगी।

loading...
Loading...

You may also like

दिल्ली सरकार पर एनजीटी ने ठोका 50 करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की गाज