Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा प्रत्याशी ने जमाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कब्जा

महोबा । पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर में आरोप प्रत्यारोप के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव सम्पन्न हुए । चुनाव के दौरान पुलिस की कड़ी मुस्तैदी देखी गई । ज्ञात हो कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद हेतु दो उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की थी । जिसमें भाजपा से जयप्रकाश अनुरागी एवं समाजवादी पार्टी से मृत्युंजय प्रताप सिंह उर्फ शनि शामिल है । भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी जयप्रकाश अनुरागी ने दस वोट प्राप्त कर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा किया तो वहीं सपा प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप को मात्र चार वोटो से ही संतोष करना पड़ा ।

भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश अनुरागी की जीत से भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई है । जयप्रकाश अनुरागी की जीत को लेकर सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल , पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत , सदर विधायक राकेश कुमार गोस्वामी , जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर आदि पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर कर बधाई दी एवं फूल मालाओं से लाद दिया । जीत का प्रमाण पत्र मिलने के बाद भाजपा से निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष जयप्रकाश अनुरागी पार्टी नेताओं के काफिले के साथ शहर की छोटी चंद्रिका मंदिर पहुंचे जहां पर नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं के साथ माँ का आशीर्वाद लिया ।

निर्दल श्रीकला सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित

भाजपा को मिली जीत के पहले व बाद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एवं खुद सपा प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप सिंह उर्फ शनि ने प्रशासन सहित भाजपा के ऊपर गम्भीर आरोप लगाएं है । सपा प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिन सदस्यों को राइटर दिए गए थे उनमें से किसी राइटर ने मतदान नहीं किया है बल्कि भाजपा के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने खुद मतदान किया है । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिला प्रशासन स्वंय सदस्यों को बुलाकर मतदान करा रहा है जो सरासर गलत है साथ ही सत्ता का गलत दुरुपयोग किया जा रहा है ।

उन्होंने जिला प्रशासन एवं भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अजनर से समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य अर्चना राजपूत के पति विनोद राजपूत के ऊपर गम्भीर आरोप लगाए गए है साथ ही उनके देवर व ममिया ससुर व एक अन्य साथी को रात्री में घर से उठा लिया गया है और जबरन थाने में बंद कर दिया गया है जो अभी भी बंद है । उन्होंने कहा कि जिस तरह जिला प्रशासन एवं भारतीय जनता पार्टी के लोग मनमानी कर रहें है और सपा के लोगों का उत्पीड़न कर रहे है ऐसे लोगों को समय आने पर सबक सिखाया जाएगा ।

Exit mobile version