Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा सरकार ने अभूतपूर्व विकास कराया : सीएम पुष्कर

ऋषिकेश । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा सरकार ने पांच साल में उत्तराखंड में विकास की दृष्टि से अभूतपूर्व काम किया है। यदि इनकी गिनती की जाए तो महीनों लग जाएंगे। उन्होंने यह बात सरकार के पांच वर्ष पूरे होने पर आयोजित आभार कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लेते हुए कही। आभार कार्यक्रम ऋषिकेश-हरिद्वार मार्ग पर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में सभी क्षेत्रों में विकास कार्यों के साथ अंतिम गांव तक रहने वाले व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। चारों धामों को रेल कनेक्टिविटी और हवाई संपर्क से जोड़ा जा रहा है। चीन सीमा तक पहुंचने वाले मार्गों का पुनरुद्धार हो रहा है। इससे सीमाएं भी सुरक्षित रहेगी । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फोर लाइन रोड और फ्लाई ओवर को मंजूरी दी है। 2024 तक ऋषिकेश -कर्णप्रयाग रेल लाइन का कार्य पूरा हो जाएगा। पहाड़ के लोग रेल लाइन का सपना देखा करते थे। उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है।

इस मौके पर स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र के लोगों के वे आभारी हैं। जनता के आशीर्वाद सेवा करने का मौका मिला। पांच वर्ष का कामकाज सभी के सामने है। 15 वर्षों के कार्यकाल का हिसाब मांगने वाले चश्मा उतारकर गिनती कर लें।

अग्रवाल ने कहा कि 5 करोड़ रुपये की लागत से रायवाला में वृद्धाश्रम का शिलान्यास किया गया। आईडीपीएल में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है। श्री देव सुमन विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है। समाज कल्याण विभाग से 13,840 लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन दी गई है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में 14 लाख रुपये से शौचालय बनवाए गए हैं। नेपाली टोल प्लाजा पर गंदी राजनीति की गई। इस मौके पर उन्होंने अपने 15 वर्षों के कार्यकाल का पूरा ब्योरा दिया।

पर्यटन विकास के मानचित्र पर उप्र एक नयी गाथा लिख रहा : सीएम योगी

डोईवाला ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पवार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता और ऋषिकेश मंडल के अध्यक्ष दिनेश सती ने संचालन किया। कार्यक्रम में दिगंबर नेगी, विधानसभा प्रभारी पूनम चौधरी ,गणेश रावत, अरविंद चौधरी ,सोहन सिंह, जयंत शर्मा और बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version