Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीजेपी ने दिया था पार्टी में शामिल होने का ऑफर : शिवपाल यादव

इटावा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ने उनको पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बजाय अपनी खुद की पार्टी बनाना उचित समझा। यह बात शिवपाल यादव ने इटावा में एक निजी स्कूल के शुभारंभ मौके पर कही।

विधानसभा उपचुनाव : जानिये बुलंदशहर का हाल, मतदाताओं की खामोशी से क्यों हैं प्रत्याशी बेहल ?

शिवपाल यादव ने कहा कि भले उन्होंने अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी का गठन कर लिया हो, लेकिन आज भी उनके अपने लोग उनके दल को बीजेपी की बी टीम बता कर तरह-तरह की चर्चाएं करते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका निर्णय गलत नहीं है। बहुत सोच समझ कर उन्होंने पार्टी बनाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी की जो स्थिति है वह किसी से छुपी नहीं है। हर ओर पार्टी का विरोध जनता करने लगी है।

अब अगर बसपा- भाजपा की दोस्ती हो रही है, तो फिर भाजपा को क्या फायदा पहुंचेगा?

विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लालायित शिवपाल ने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसा और कहा कि बसपा- सपा के बीच गठबंधन हो चुका है और नतीजा भी सबके सामने आ चुका है। अब अगर बसपा- भाजपा की दोस्ती हो रही है, तो फिर भाजपा को क्या फायदा पहुंचेगा? यह तो तब पता चलेगा जब नतीजे आएंगे।

लव जिहाद पर सीएम योगी को सलाह

लव जिहाद पर कानून बनाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर शिवपाल ने कहा कि पहले से ही बहुत से कानून बने हुए हैं। उनका सही ढंग से क्रियान्वयन किया जाए, तो किसी और कानून की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि लोगों को समझाने के लिए नैतिक शिक्षा का इंतजाम किया जाए तो ये बहुत बेहतर रहेगा।

शिवपाल यादव ने कहा कि बहन जी के बारे में हर कोई बहुत अच्छे से जानता है

मायावती पर निशाना साधते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि बहन जी के बारे में हर कोई बहुत अच्छे से जानता है कि उनका इतिहास कैसा रहा है। नेता जी को भी उन्होंने बदनाम किया, जबकि नेताजी आज की तारीख में हर दल के लिए सर्वमान्य नेता बने हुए हैं। बीजेपी से मिलकर बीएसपी ने तीन बार सरकार बनाई। अब अगर बसपा के विधायक टूट रहे हैं तो फिर इसमें किसी और का क्या कुसूर है।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि बहन जी के विधायक टिकट वितरण और शोषण की वजह से उनसे दूर जा रहे हैं। जब उनके खुद के विधायक उनसे अलग भाग रहे हैं तो फिर दूसरों पर आरोप लगाने से फायदा क्या? उन्हें किसी दूसरे पर आरोप नहीं लगाना चाहिए, बल्कि अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए।

मंत्री मोहसिन रजा के बयान पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से कट्टरपंथियों के खिलाफ रही है। कभी भी कट्टरपंथियों का पक्ष उनकी पार्टी ने नहीं लिया है।

Exit mobile version