भोपाल में बीजेपी का महाकुंभ, कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए बुक की गयी 9 ट्रेनें

भोपालभोपाल

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का महाकुंभ मंगलवार को देखा जा सकता है। भोपाल में पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक साथ एक मंच पर नजर आयेंगे। बीजेपी इस महाकुंभ के ज़रिए मध्यप्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरेगी और चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी। इसके लिए खुद प्रघानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने आ रहे हैं। दावा है कि इसमें 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे। ये महाकुंभ BHEL के जंबूरी मैदान में हो रहा है।

भोपाल में जुटेंगे भाजपा के 10 लाख कार्यकर्ता

वही भाजपा यह दावा कर रही है कि यह सम्मलेन विश्व का सबसे बड़ा सम्मलेन है। जिस्मने इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित होंगे। बता दें कि 17 सितम्बर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भोपाल में महारैली किया था। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहा था। इस आधार पर यह उम्मीद की जा रही है कि मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए इस मुद्दे पर भी अपना पक्ष रखेंगे। इसमें 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे, जिनको जुटाने के लिए 9 स्पेशल ट्रेनें चलाई जायेगी। ट्रेनें ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, कटनी, सिंगरौली, बालाघाट, नीमच, छतरपुर, बुरहानपुर से चलेंगी। वहीं 12 हजार बसों और करीब 9 हजार निजी गाड़ियों से भी कार्यकर्ता आएंगे।

ये भी पढ़ें : दागी नेता चुनाव लड़ सकते हैं या नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भोपाल में भाजपा के महाकुंभ में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला सोमवार शाम से शुरू हो गया है। इस दौरान पार्टी के बड़े नेता भी महाकुंभ में शामिल होने आ रहे हैं। सम्मेलन स्थल सहित पूरे शहर में सुरक्षा के बड़े इंतज़ाम किए गए हैं। 25 आईपीएस अधिकारी और 5000 से ज़्यादा जवानों को सुरक्षा में तैनात किया गया है। जम्बूरी मैदान को अटल परिसर का नाम दिया गया है।

loading...
Loading...

You may also like

पांच हत्याओं में सतलोक आश्रम के संचालक संत रामपाल को आज फांसी या उम्रकैद

हिसार| तथाकथित संत रामपाल पर आरोप तय हो