Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्जी फेसबुक अकाउंट से भाजपा नेता से मांगे रुपये, साइबर सेल को सौंपी जांच

cyber crime

फर्जी फेसबुक अकाउंट से भाजपा नेता से मांगे रुपये

ग्रामीण विकास मंत्री एवं फिरोजाबाद जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह की फर्जी फेसबुक अकाउंट के जरिये भारतीय जनता पार्टी  के एक नेता से रुपये मांगे जाने का मामला सामने आया है।

भाजपा नेता की लिखित शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी।  एसएसपी अजय कुमार पांडे ने बताया कि शनिवार को फर्जी फेसबुक अकाउंट से एक लिंक भाजपा नेता अमित गुप्ता को भेजकर मित्रता की गई और आज रविवार को उनसे 15,000 रुपये की मांग की गई है।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी गई है। साइबर सेल के प्रभारी व उनकी टीम जल्दी इस मामले का खुलासा करेगी और फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने वाले की गिरफ्तारी होगी।

राम मंदिर निर्माण के लिए आठ सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन, अधिसूचना जारी

भाजपा नेता एवं प्रवक्ता अमित गुप्ता ने बताया, शनिवार रात करीब 10 बजे उनके फेसबुक अकाउंट पर राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह के फेसबुक खाते से मित्रता का अनुरोध आया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।  रविवार को इस अकाउंट से हाय-हलो के कुछ देर बाद उनसे पूछा गया कि आप गूगल पे पर मौजूद हैं और उन्होंने जब इसका हां में जवाब दिया तो उधर से कहा गया कि मुझे एक काम है आप 15 हजार  रुपये गूगल पे के जरिये भेज दीजिए।

अमित गुप्ता ने बताया कि मैंने उसका जवाब यह कह कर दिया कि आप तो मंत्री हैं और कैबिनेट मंत्री होने के साथ-साथ जिले के प्रभारी भी हैं आपको रुपयों की क्या जरूरत पड़ गई। उधर से कहा अकाउंट में कम हैं, इसलिए चाहिए।  इसकी जानकारी फोन पर मैंने तत्काल प्रभारी मंत्री के निजी सचिव को दी।

गुप्ता ने कहा कि बाद में इसकी शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे को फोन पर बताने के बाद लिखित रूप से दी।

Exit mobile version