Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

BJP नेता को पुलिस ने ट्रेन से उतारा, जानें पूरा मामला

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया को आज सुबह सतारा जिले के कराड़ स्टेशन पर पुलिस ने रोक लिया । पुलिस कोल्हापुर जा रहे किरीट सोमैया को महालक्ष्मी एक्सप्रेस से उतारकर कराड सर्किट हाउस ले गई। खबर देने तक सातारा पुलिस किरीट सोमैया को वापस मुंबई भेजने की तैयारी कर रही थी।

डॉ. किरीट सोमैया ने कहा कि वे महाराष्ट्र के ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ का एक अन्य घोटाला उजागर करने कोल्हापुर जा रहे थे। इसलिए राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार डर गई और उन्हें कोल्हापुर जाने से रोक रही है। वह दो दिन बाद फिर से कोल्हापुर जाएंगे और हसन मुश्रीफ का घोटाला उजागर करेंगे।

ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि उन पर किरीट सोमैया ने घोटाले का झूठा आरोप लगाया है। इसलिए इसी सप्ताह किरीट सोमैया के विरुद्ध कोल्हापुर सत्र न्यायालय में 100 करोड़ रुपये मानहानि का मुकदमा करने वाले हैं। हसन मुश्रीफ ने कहा कि वे चिक्की घोटाला, गृहनिर्माण घोटाले जैसे मामलों में शामिल नहीं रहे, जिनका आरोप होने पर भी जांच नहीं की गई थी।

इस बीच विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने इस विषय पर प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है। देवेंद्र फडणवीस पत्रकारों का उत्तर दिए बिना अपने पूर्व नियोजित गोवा दौरे पर निकल गए।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने कहा किरीट सोमैया घोटाले का आरोप लगाते हुए किसी अन्य की संपत्ति किसी अन्य के नाम दिखा रहे हैं। किरीट सोमैया को इस तरह की नौटंकी से बाज आना चाहिए और सत्य आधारित बात करनी चाहिए।

लगातार 15वें दिन पेट्रोल-डीजल कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

केंद्रीय सुक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे ने कहा कि एक अकेले किरीट सोमैया ने तीन दलों की सरकार को परेशान कर दिया। उन्होंने कहा कि किरीट सोमैया इसी तरह लड़ते रहें, भाजपा कार्यकर्ता उनके साथ हैं ।

उल्लेखनीय है कि किरीट सोमैया ने ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ पर 127 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। रविवार को किरीट सोमैया ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ के गृहजिले कोल्हापुर जाकर मुश्रीफ के विरुद्ध अन्य घोटालों को उजागर करने वाले थे। इसी वजह से रविवार को मुंबई सीएसएमटी स्टेशन से महालक्ष्मी एक्सप्रेस से कोल्हापुर जा रहे थे और उन्हें सातारा के कराड़ में पुलिस ने रोक लिया है।

Exit mobile version