Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गैंगवार में मारे गए अजीत सिंह की पत्नी को BJP ने बनाया ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी

wife of Ajit Singh

अजीत सिंह की पत्नी BJP में शामिल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मारे गए गैंगस्टर पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की पत्नी रानू सिंह बीजेपी में शामिल हो गई हैं। उन्हें बीजेपी ने मऊ के मोहम्मदाबाद ब्लॉक से प्रमुख पद की प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही बीजेपी ने सभी 9 ब्लॉक प्रमुख पद के नाम का ऐलान कर दिया है।

बीजेपी ने जो प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है, उसमें पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की पत्नी रानू सिंह को मोहम्मदाबाद से अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। अजीत सिंह के हत्या के बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा था। जिला अध्यक्ष ने कुल 9 ब्लॉकों के प्रमुख पद के प्रत्याशियों का घोषणा पार्टी कार्यालय में किया।

बता दें इसी साल 6 जनवरी को लखनऊ में गैंगवार के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या हो गई थी। इसी मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह भगोड़ा करार दिए जा चुके हैं। वहीं अजीत सिंह की हत्या के बाद से पूर्वांचल के माफियाओं में आने वाले ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव पर निगाहें सब की बनी हुई थी।

भाजपा ने लखनऊ सहित इन जिलों के लिए ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी किए घोषित

अजीत सिंह के धुर विरोधियों की निगाहें मोहम्मदाबाद के ब्लाक प्रमुख पद पर बनी हुई थी कि अचानक अजीत सिंह की पत्नी ने भाजपा में शामिल होकर सबको चौंका दिया।

दरअसल रानू सिंह 2010 से 2016 तक मोहम्मदाबाद से ही ब्लाक प्रमुख थीं। 2016 में पिछड़ी महिला जाति की सीट होने के कारण उन्होंने अपने काम करने वाली दाई को प्रमुख बना दिया। इस बार के चुनाव में अपने गांव देवसीपुर से निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुनी गई हैं। रानू सिंह ने बताया कि बीजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर हमने पार्टी ज्वाइन किया है। राजनीति में 2010 से ब्लाक प्रमुख के रूप में काम की हूं। मेरे पति मुझे विरासत में बहुत कुछ देकर गए हैं, जिसमें मेरे दोनों बेटे हैं। जनता के कामों को बखूबी निभाने का मुझे अनुभव है।

Exit mobile version