Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा के प्रति जनता में हर ओर विरोध की लहर चल रही : अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा है कि भाजपा सरकार ने आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा उपचुनावों में सत्ता का दुरुपयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मतदान को प्रभावित करने के लिए तमाम तरह के अवरोध खड़े किए गए। स्थानीय पुलिस से पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कराया तथा भाजपा के पक्ष में मतदान कराने के लिए उन पर नाजायज दबाव डाला गया।

भारत निर्वाचन आयोग से की गई शिकायतों के बावजूद भी निर्वाचन मशीनरी कई मतदान केन्द्रों पर मूकदर्शक बनी रही। फिर भी मतदाताओं ने भाजपा को हराने का काम किया है। सत्तारूढ़ दल को लाभ पहुंचाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को ताक पर रख दिया गया। मतदाताओं को निर्भयता के साथ मतदान नहीं करने दिया गया।

भाजपा ने सभी संवैधानिक संस्थाओं को सुनियोजित तरीके से कमजोर करने का काम किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन के द्वारा मतदान में बाधा डाली जा रही है। मतदान केन्द्रों पर कब्जा करके फर्जी वोटिंग की गई। कई बूथों पर ईवीएम में खराबी पाई गई।

आजमगढ़ लोकसभा के विधानसभा क्षेत्र गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आजमगढ़, मेहनगर के सभी मतदान केन्दों से एक साजिश के तहत समाजवादी पार्टी के सभी बूथ एजेंटो को बाहर निकाल दिया गया। डीएवी डिग्री कॉलेज आजमगढ़ के मतदान केन्द्र पर बीएलओ भाजपा के पक्ष में मतदान कराने का दबाव बनाती दिखी। टाण्डा में मतदाताओं को वोट डालने से रोका गया, वहां पोलिंग रूकवा दी गई है।

ड्रोन कैमरों से होगा नालों-नालियों की सफाई का सर्वे: प्रमुख सचिव

भाजपा सरकार उपचुनाव में अपनी हार से घबराकर जारी मतदान को प्रभावित करने के लिए रामपुर के स्वार विधानसभा में सत्ता के जोर से मतदाताओं को मतदान करने से रोका गया है। अल्पसंख्यक महिला मतदाताओं को मतदान करने से रोका गया। स्वार के हरदयाल इलाके में महिला मतदाताओं के पास वोटर पर्ची होने के बाजवूद उन्हें वोट डालने से रोकने और पर्ची छीनने की घटना निंदनीय है। स्वार के नरपत नगर केन्द्र पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भय का माहौल पैदा करके मतदान में बाधा डालने का प्रयास किया गया।

प्रदेश में भाजपा के प्रति जनता में हर ओर विरोध की लहर चल रही है। भाजपा के झूठे वादों और विपक्ष के प्रति अपमानजनक रवैये से लोग त्रस्त हैं। महंगाई और बेरोजगारी से लोग परेशान है। सभी ने भाजपा को करारा सबक सिखाने के लिए मन बना लिया है। जनरोष की वजह से भाजपा अपनी डूबती नैया देखकर धांधली करने और निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव को कलंकित करने का प्रयास कर रही है। जनता पर अब भाजपा को सबक सिखाने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने का भरोसा है।

Exit mobile version