Main Sliderख़ास खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

भाजपा ने बदले 3 राज्यों के अध्यक्ष, विष्णु दत्त शर्मा बने एमपी के बीजेपी अध्यक्ष

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यों के कई अध्यक्षों में बदलाव कर दिया हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खजुराहो से भाजपा सांसद विष्णु दत्त शर्मा को मध्यप्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। जोकि राकेश सिंह के स्थान पर नियुक्त हुए हैं।

विष्णु दत्त शर्मा वर्तमान में भाजपा के प्रदेश महामंत्री हैं। साथ ही भाजपा अध्यक्ष ने दल बहादुर चौहान को सिक्किम राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया और के सुरेंद्रन को केरल भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया है।

भाजपा में कई पद संभाल चुके विष्णु दत्त शर्मा

शर्मा मूलरूप से मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले हैं। उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है। वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति का हिस्सा हैं। भाजपा में वह कई पद संभाल चुके हैं। वह 2013 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह वर्तमान में मध्यप्रदेश भाजपा के महामंत्री हैं।

शादीशुदा कपल्स कैसे सजाएं अपना घर और रखें मूड को फ्रेश

वह 1986 से ही विद्यार्थी परिषद् में सक्रिय हैं। 1993-94 में उन्हें मध्य भारत का प्रदेश संगठन मंत्री बनाया गया था। 2007-2014 के बीच उन्होंने मध्यक्षेत्र (मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) के क्षेत्रीय संगठन मंत्री का कार्यभार संभाला था। 2007-09 में उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी।

वहीं विष्णु दत्त शर्मा की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने 1985-86 में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल से हायर सेकेंडरी की पढ़ाई की है। इसके बाद 1989-91 में ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर में बीएससी की डिग्री प्राप्त की है। उनके पास ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर और एग्रोनामी में एमएससी की डिग्री भी है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.