Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा के कितने सदस्य अपने बच्चों को भेज रहे हैं अग्निपथ में, लिस्ट जारी करें : अखिलेश यादव

akhilesh yadav

akhilesh yadav

लखनऊ। सैन्य भती के लिये अग्निपथ योजना को युवाओं का अपमान बताते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को कहा कि अग्निवीर के फायदे गिनाने के बजाय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपने उन सदस्यों और समर्थकों की सूची जारी करनी चाहिये जो अपने बच्चों को इस योजना में भेज रहे हैं।

श्री यादव ने ट्वीट किया “ भाजपा जिस तरह अपने समर्थकों से ‘अग्निवीर’ के तथाकथित फ़ायदे गिनवाने में लगी है, उससे अच्छा होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों-समर्थकों की सूची जारी करे जो इस योजना में अपने बच्चों को भेज रहे हैं। प्रवचन देने से अच्छा है भाजपाई ख़ुद उदाहरण पेश करें। भाजपा युवाओं का अपमान बंद करे। ”

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार की सैन्य भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना के विरोध में पिछले दिनो उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के कुछ इलाकों में प्रदर्शन हुये थे। सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अल्प अवधि की इस योजना काे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है।

सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को सौपेंगे उनके घरौनी प्रमाणपत्र

उधर सेना ने अग्निपथ योजना का विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वालाें को अग्निपथ योजना का लाभ नहीं दिये जाने की घोषणा की है। तीनो सेनाओं के प्रमुखों ने कहा कि सेना अनुशासन चाहती है जहां हिंसा और प्रदर्शन करने वालो की काेई जगह नहीं है। अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया में ऐसे तत्वों की पहचान कर उन्हे आवेदन से रोका जायेगा।

Exit mobile version