Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीजेपी का ‘घर-घर दस्तक’ अभियान शुरू, स्वतंत्रदेव ने किया शुभारंभ

लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद BJP अलर्ट मोड में आ गई है। कोरोना के चलते रैलियों और सभाओं पर रोक है, ऐसे में हर घर तक पहुंचने के लिए नया अभियान ‘घर-घर दस्तक’ शुरू किया है। इस जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा सभी 403 विधानसभा सीटों पर लोगों को यूपी सरकार और मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताएगी। लखनऊ में आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बालू अड्डा लखनऊ से संपर्क अभियान का शुभारंभ किया।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने घर-घर जाकर लोगों को पम्पलेट दिया, सरकार की उपलब्धियां बताई, भाजपा के लिए समर्थन और वोट मांगा। इसके साथ ही लखनऊ मध्य से विधायक कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने भी विक्रमादित्य वार्ड के अंतर्गत कैबिनेट गंज लखनऊ में लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत जन-संपर्क किया। लाभार्थियों से मुलाकात कर पार्टी के लिए सहयोगी और वोट मांगा।

अभियान के तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घर-घर जाएंगे। लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों, श्रमिकों, महिलाओं व युवाओं के लिए किए गए कार्यों की जानकारी देंगे। कार्यकर्ता यह भी बताएंगे कि प्रदेश की योगी सरकार ने कैसे अपराधियों पर नकेल कसी, कैसे बेघरों को आवास मुहैया कराया, घर-घर बिजली पानी पहुंचाने के लिए प्रयास किए और कैसे यूपी को रोजगार प्रदेश बनाने के साथ ही किसानों के जीवन को खुशहाल बनाया है।

मंगलवार 11 जनवरी को शुरू होने वाले भाजपा के इस जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता और नेता राज्य के 1,74,000 बूथों पर घर -घर जाएंगे। पांच -पांच व्यक्तियों का समूह बनाकर भाजपा कार्यकर्ता सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में सघन संपर्क अभियान चलाएंगे। पार्टी द्वारा पन्ना स्तर तक लोगों से संपर्क का कार्यक्रम बनाया गया है। संपर्क टोली लोगों को सरकार की उपलब्धियों को बताने वाले पंप्लेट ‘पूरी हुई हर आस, घर-घर हुआ विकास’ भी देंगे।

इस अभियान के तहत तीन श्रेणियों में कार्यकर्ता प्रवास करेंगे। इसमें महिला संपर्क, सामाजिक संपर्क और लाभार्थी संपर्क शामिल हैं। सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के अनुरूप टोलियां बनाई गईं हैं। सभी टोलियों में चुनाव आयोग के निर्देशों के तहत अधिकतम 5 कार्यकर्ता होंगे।

लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

संपर्क के क्रम में सभी टोलियों के लोग कोविड व्यवहार का पालन करेंगे। लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का वितरण भी कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त संपर्क टोली लोगों से घरों में भाजपा के स्टीकर और झंडे लगाने का आग्रह करेगी। अभियान के तहत साढ़े तीन करोड़ लाभार्थियों से विशेष तौर पर संपर्क की योजना बनाई गई है।

मकर संक्रांति के बाद सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी रथ भाजपा सरकार की योजनाओं और गरीब कल्याण की योजनाओं, कानून व्यवस्था में सुधार, गुंडाराज और माफिया राज की समाप्ति, महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा के लिए किए गए कार्यों, गरीब, वंचित कल्याण की योजनाओं के बारे में जानकारी देकर लोगों को भाजपा के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे। सभी सांसद, विधायक, मंत्री, सभी जनप्रतिनिधि और पार्टी के पदाधिकारी इस जनसंपर्क अभियान का हिस्सा बनेंगे।

Exit mobile version