सिद्धार्थनगर: ब्लाक स्तरीय प्रशिक्षण में होती है सिर्फ खानापूर्ति

सिद्धार्थनगर। विकास खंड बर्डपुर के सभागार में शुक्रवार को जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर के द्वारा ग्राम पंचायत विकास योजना निर्माण टास्क फोर्स का दो दिवसीय प्रशिक्षण ट्रेनरों द्वारा मात्र खाना पूर्ति कर इति श्री कर लिया गया।
बताते चलें कि इस दो दिवसीय प्रशिक्षण में बर्डपुर ब्लाक के 15 ग्राम पंचायतों से पांच-पांच व्यक्तियों को प्रशिक्षण में शामिल होना था लेकिन प्रशिक्षण में शामिल हुए मात्र 12 लोग। वो भी वही लोग इस प्रशिक्षण में शामिल हुए जो किसी अपने कार्य से ब्लाक कार्यालय तक आये थे। तो उनको बुलाकर फोटो खिंचवाकर प्रशिक्षण की खाना पूर्ति कर ली गई। वही प्रशिक्षण देने वाले ट्रेनर प्रदेश ट्रेनर सुल्तान मेंहदी भी दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद पहुँचे जिसके बाद प्रायोजित फोटो खिंचवा लिया गया। बताते चलें की यह कोई पहली बार नही हुआ है कि ट्रेनिंग में कोई नही आया। जब कोई प्रशिक्षण होने की बात आती है तो इसी तरह प्रायोजित दो-चार लोगों को बैठाकर फोटो खिंचवाकर प्रशिक्षण का कोरम पूरा कर लिया जाता है। कारण ये की कोई भी सूचना हो न तो प्रधानों तक पहुचाई जाती है और न ही गांव की जनता तक जिससे किसी को कोई जानकारी नही हो पाती है और ट्रेनर अपना टीए, डीए तैयार कर चलता बनते है। एडीओ पंचायत मुनेव सिंह का कहना है कि सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों को पत्र दिया गया था कि प्रत्येक ग्राम पंचायत से पांच-पांच लोगों को प्रशिक्षण में शामिल होने को हे। सभी सचिवों को पत्र जारी करके कारण पूछी जाएगी। वही आयोजक के प्रभारी बीडी पांडेय का कहना है कि एडीओ पंचायत के माध्यम से लोगो को सूचना दी जानी थी मेरे टीम के लोगो को लोगो केवल प्रशिक्षित करने का काम था।

बताते चलें इसके पूर्व इसी जनपद के लोटन ब्लाक के सभागार में तीन समितियों के प्रशिक्षण के दौरान सपना चौधरी का नृत्य स्क्रीन पर जन प्रतिनिधियों को दिखाये जाने का मामला प्रकाश में आया था।

loading...
Loading...

You may also like

दशहरे की सुगात: यूपी के 850 किसानों का अमिताभ बच्चन चुकाएंगे कर्ज

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दशहरे