Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार

Arrested

Arrested

प्रयागराज। अवैध सॉफ्टवेयर का प्रयोग कर रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाले एक अभियुक्त को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट दादरी ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। उसके पास से आईआरसीटीसी की तीन आईडी और लगभग 88 पर्सनल यूजर आईडी बरामद हुई। उसके विरुद्ध रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट दादरी में धारा-143 रेलवे एक्ट पंजीकृत किया गया है।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि बीते सोमवार को पोस्ट कमांडर दादरी के नेतृत्व में मध्य रेलवे सीएसटीएम मुम्बई व मण्डल मुख्यालय प्रयागराज से प्राप्त संदिग्ध 05 ट्रांजेक्शन की जांच स्पेशल ऐप का सहारा लेकर की गई तथा संलिप्त अपराधी शशि भूषण कुमार पुत्र वकील शर्मा निवासी प्रथम तल, पंचवटी अपार्टमेंट, थाना सेक्टर 62, नोएडा, जिला गौतमबुद्ध नगर को तत्परता से खोज लिया गया।

इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट दादरी एवं क्राइम विंग सेल, अलीगढ़ द्वारा एजेंट आईडी की आड़ में रेलवे की ई-टिकटों का अवैध व्यापार करने वाले शर्मा टेलीकॉम गली नंबर-2, ममूरा सेक्टर-66, नोएडा के संचालक को तत्काल सॉफ्टवेयर के माध्यम से ई-टिकट बनाकर मूल्य से 800 से 2000 रुपये अधिक लेने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया गया।

पीआरओ ने बताया कि उसके पास से भविष्य की यात्रा के 06 टिकट कीमत 11,245 रुपये तथा भूतकाल की यात्रा के 107 टिकट कीमत 1,63,228 रुपये मूल्य के बरामद हुए हैं। पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी पिछले 5-6 वर्षों से कर रहा है तथा अब तक लगभग 30 लाख रुपयों से अधिक का अवैध कारोबार कर चुका है।

Exit mobile version