NGO : मुश्‍किल में है सलमान खान, ब्लैकलिस्टिंग की मिली चेतावनी

सलमान खानसलमान खान

लखनऊ।  फ़िल्मी दुनिया के सुपर स्टार सलमान खान जोकि सबके दिलों पर राज करते हैं। लेकिन इन दिनों सलमान खान मुश्किलों में हैं। ब्रहन मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने सलमान खान के बीइंग हम ह्यूमन फाउंडेशन को बांद्रा में रियायती यूनिट्स न लगाने के लिए ‘कारण बताओ नोटिस’ दिया गया है। इतना ही नही सलमान खान के NGO को BMC ने ब्लैकलिस्टिंग भी किये जाने की चेतावनी दी गई है।

Image result for NGO : मुश्‍किल में है सलमान खान

यह भी जानें:-चीन : एक्स-रे मशीन में बैग समेत घुसी महिला, समान को लेकर थी चिंतित

ब्रहन मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का मामला-

ब्रहन मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने दिसंबर 2016 में एक प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी। जिसके अनुसार शहर में 12 डायलसिस यूनिट व 199 डायलसिस मशीन लगाने थे। जोकि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत महीने में 10 हजार से भी ज्यादा लोगों के लिए काम कर सकें।

इसी प्रपोजल के अनुसार BMC, NGO को जमीन उपलब्ध कराने वाला था। जो लोगों के रिक्रूटमेंट व स्टाफ की मेंटेनेंस की जिम्मेदारियों को सम्भालता। सलमान खान का NGO पाली हिल के सेंट जोन्स रोड पर स्थित अलाइड कोर्पोरेटिव सोसाईटी में 24 मशीने लगाने में नाकाम रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के एडिश्नल म्युनिसिपल कमिश्नर इदेज कुंदन ने बताया कि, बीइंग ह्यूमेन को नोटिस जारी किया है। बीइंग ह्यूमन को बांद्रा (पश्चिमी) में प्रोजेक्ट चलाने के लिए सभी जरूरी अनुमतियां दे दी गई थीं। व सभी बैंक गारंटी भी इसके लिए जारी किये जा चुकीं थीं।

कुंदन के अनुसार, यह प्रोजेक्ट शुरू नही किया गया है। इस लिए हमने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। और साथ ही चेतावनी भी दी है कि, उन्हें ब्लैकलिस्टिंग भी कर दिया जायेगा।

वहीँ दूसरी तरफ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के प्रतिदिन लॉरेट लुइस ने कहा, बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की कुछ जरुरी मांगे होती है। जिन्हें कांट्रेक्ट में शामिल किया जाना चाहिए था। साथ ही उन्होंने कहा, इसके लिए किसी भी तरह का MoU साइन नही किया था।

Loading...
loading...

You may also like

फैशन के साथ हेल्थ में फायदे पहुंचाता है कान छिदवाना

कान छिदवाना भारतीय संस्‍कार का एक अहम हिस्‍सा