Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस चौकी से 500 मीटर दूर घर में ब्लास्ट, 9 बोरी बारूद बरामद

blast

blast

अयोध्या। जनपद के हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी से मात्र 500 मीटर दूर गुरुवार रात एक घर में जोरदार धमाका (blast) हुआ। इसमें एक युवक जख्मी हो गया, जिसे लखनऊ रेफर किया गया है। पुलिस ने घर से 9 बोरी बारूद और बम बनाने का सामान बरामद किया है। इस घटना के कुछ घंटे बाद शुक्रवार को उसी क्षेत्र में गन्ने के खेत में एक और जोरदार धमाका हुआ। पुलिस जिसे पहले सिलेंडर विस्फोट बता रही थी, अब जांच कर रही है। पुलिस के बड़े अधिकारी जांच की निगरानी कर रहे हैं।

गुरुवार की देर रात इनायत नगर थाना क्षेत्र में हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी से मात्र 500 मीटर दूर रहमतुल्ला के मकान में पहला धमाका हुआ था। यह धमाका इतना तेज था कि काफी दूर तक आवाज सुनाई दी। लगभग 300 वर्ग फीट का मकान धराशाई हो गया।

धमाके में रहमतुल्ला का बेटा इमरान उर्फ कल्लू घायल हो गया, उसे हैरिंग्टनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। घटना के बाद रहमतुल्ला का परिवार इसे सिलेंडर विस्फोट बताता रहा, लेकिन पुलिस ने जब तलाशी ली तो वहां से लगभग 9 बोरी बारूद और बम बनाने का सामान मिला।

पुलिस चौकी के पास घर में बारूद का इतना ढेर कैसे लग गया, इसको लेकर जांच की जा रही है। शुक्रवार को दोपहर के बाद कुछ दूरी पर एक गन्ने के खेत में बड़ा धमाका हो गया। इसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।

लोगों को रौंद रहा है भाजपा सरकार का डबल इंजन: अखिलेश यादव

पुलिस अधिकारियों की मानें तो यह परिवार आतिशबाजी निर्माण का काम करता था। घर में हुए धमाके के बाद उसने ही कुछ बारूद गन्ने के खेत में छिपा दी थी। तेज गर्मी की वजह से उसमें विस्फोट हो गया। सवाल यह है कि अयोध्या जैसे संवेदनशील जिले में इतनी बड़ी मात्रा में बारूद कैसे पहुंच गई और वह भी पुलिस चौकी से महज 5 किलोमीटर दूर।

इस मामले को लेकर मिल्कीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण तिवारी ने कहा कि थाना इनायतनगर के चौकी हैरिंग्टनगंज क्षेत्र में ग्राम सेमरा से रात लगभग 10 बजे सूचना मिली थी कि किसी के घर में सिलेंडर विस्फोट हुआ है। इस सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि रहमतुल्लाह के मकान में ब्लास्ट हुआ और उसके बेटे इमरान के चेहरे और कंधे पर चोट आई। उसको अस्पताल भेज दिया गया। जो भी सामान बरामद हुआ, उसको कब्जे में लेकर जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version