पीएम मोदी के कार्यक्रम में हुआ धमाका, सुरक्षाकर्मियों में मचा हडक़ंप

मोदीमोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में आज धमाके की आवाज ने सबको चौंका दिया और सुरक्षाकर्मी तुरंत सतर्क हो गये, हालांकि बाद में पाया गया कि यह अस्थायी रूप से बने कार्यक्रम स्थल में लगायी गयी एसी मशीन में हुआ हल्का धमाका था। दरअसल मोदी भारतीय पुरातत्त्व सर्वेक्षण (एएसआई) की नयी इमारत ‘धरोहर भवन’ के उद्घाटन के लिए आये थे।

ये भी पढ़े:-कर्नाटक में नहीं थम रहा राजनीतिक घमासान, सिद्धरमैया की चिट्ठी से फिर तनातनी

एसी मशीन से जुड़े पाइप में हुआ धमाका

वह अपना संबोधन समाप्त कर मंच के नीचे आकर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर ही रहे थे कि पास ही रखी एक एसी मशीन से धमाके की आवाज सुनाई दी। यह मशीन उसी जगह रखी हुई थी जहां प्रधानमंत्री के साथ आये कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी थी। धमाके की आवाज सुनते ही वहां मौजूद सभी लोग चौंक गये। सुरक्षाकर्मी भी तुरंत हरकत में आ गये। लेकिन जब यह पता चला कि यह महज एसी मशीन से जुड़े पाइप के फटने की आवाज है तो उन्होंने राहत की सांस ली।

मोदी ने फोटोग्राफी की मनाही को बताया अप्रासंगिक

वहीं पीएम ने उद्घाटन के मौके पर धरोहर स्थलों पर फोटोग्राफी की मनाही को अप्रासंगिक बताते हुये कहा कि बदलते वक्त के साथ यह नियम भी बदलना चाहिये। उन्होंने कहा कि हर धरोहर स्थल पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा होता है यहां फोटो खींचना मना है। अब वक्त बदल चुका है, तकनीक बदल चुकी है। के माध्यम से देश में किसी भी जगह खड़े स्कूटर का नंबर भी देखा जा सकता है, अब इस नियम को बदल देना चाहिये।

ये भी पढ़े:-जनता की इन कसौटियों पर खरे उतरे मोदी, तो ही मिलेगी जीत

मोदी ने गुजरात का अनुभव किया साझा

पीएम गुजरात के मुख्यमंत्री के अपने कार्यकाल का अनुभव सांझा करते हुये कहा कि सरदार सरोवर बांध के एक दौरे के समय उन्होंने लोगों से कहा कि वे इसके फोटो लें और सबसे अच्छी फोटो लेने वाले को पुरस्कृत किया जायेगा। साथ ही यह भी कहा गया कि लोग फोटो को अपनी वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर साझा करे। इससे वहां आने वाले पर्यटकों की संख्या बढने लगी। इसके बाद राज्य सरकार ने वहां टिकट लगा दिया। इससे पर्यटन स्थल के रूप में बांध का प्रचार भी हुआ और राज्य को राजस्व की प्राप्ति भी हुई।

 

 

loading...
Loading...

You may also like

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले पहुंचे दो संदिग्ध ईरानी गायब

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के ठीक