Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

BMC का आदेश: बाहर से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को होना पड़ेगा 14 दिन के लिए क्वारंटीन

बीएमसी

बीएमसी

मुंबई। मुंबई महानगरपालिका (BMC) का एक आदेश सामने आया है जिसमें कहा गया है कि मुंबई में बाहर से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना पड़ेगा। आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी सरकारी काम से आना चाहता है तो उसे 2 दिन पहले मुंबई महानगरपालिका को अपनी यात्रा के बारे में जानकारी देना पड़ेगी। आदेश 3 अगस्त को जारी हुआ है लेकिन यह आज ही सामने आया है।

रेलवे बोर्ड ने 50 ट्रेनों के रूट में किया बदलाव, बेगमपुरा और दून एक्सप्रेस अब नहीं आएगी जौनपुर

यह आदेश ऐसे समय पर सामने आया है जब फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच CBI के हवाले कर दी गई है और हो सकता है कि सीबीआई की जांच टीम को जांच के लिए मुंबई जाना पड़ जाए।

इस केस में जांच के मामले में मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के IPS अधिकारी विनय तिवारी को BMC ने कोरोना का हवाला देते हुए क्वारंटीन कर दिया था। आज हालांकि विनय तिवारी को छोड़ दिया गया है और वे आज ही पटना वापस लौट रहे हैं।

राजधानी में कोरोना वायरस पर लगी लगाम, संक्रमण दर घटकर हुई 6 प्रतिशत

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए बिहार में भी एक एफआईआर दर्ज की गई है और बिहार सरकार ने केंद्र से CBI जांच की सिफारिश की थी जिसे केंद्र ने मानते हुए केस CBI को सौंप दिया था। CBI इस मामले में केस दर्ज कर चुकी है और ऐसी संभावना है कि वह जांच के लिए महाराष्ट्र जा सकती है।

महाराष्ट्र सरकार ने हालांकि इस मामले की जांच अभी तक CBI को सौंपने की सफिरिश नहीं की है, ऐसे में मामले की जांच को लेकर केंद्र और राज्य के बीच टकराव पैदा हो सकता है। इस टकराव की शुरुआत क्वारंटीन को लेकर आए BMC के आदेश से हो चुकी है।

Exit mobile version