Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बांग्लादेश के क्रिकेटर शेख जमाल पर बोर्ड ने लगाया बड़ा जुर्माना

Board imposed a big fine on Bangladesh cricketer Sheikh Jamal

Board imposed a big fine on Bangladesh cricketer Sheikh Jamal

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने लीजेंड्स ऑफ रूपगंज के क्रिकेटर शब्बीर रहमान और शेख जमाल धनमंडी क्लब के मैनेजर सुल्तान महमूद पर गुरुवार को डीपीएल (ढाका प्रीमियर लीग) मुकाबले के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने के लिए 50 हजार बांग्लादेशी टके का जुर्माना लगाया है। दरअसल शेख जमाल ने बुधवार को ढाका में विभिन्न क्लब आधारित टूर्नामेंटों का आयोजन करने वाली बीसीबी विंग ढाका महानगर क्रिकेट समिति (लसीसीडीएम) को एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें शब्बीर के खिलाफ उनके खिलाड़ी इलायस सनी के प्रति नस्लीय टिप्पणी की बात कही गई थी।

बीसीबी ने गुरुवार को एक के माध्यम से जानकारी दी कि सीसीडीएम की तकनीकी समिति ने आज इस मामले में शामिल खिलाड़ियों, क्लब अधिकारी और मैच अधिकारियों के साथ वचुर्अल सुनवाई की और शब्बीर और सुल्तान पर जुर्माना लगाने का फैसला किया। साथ ही इलायस को चेतावनी भी जारी की। बीसीबी के मुताबिक शब्बीर पर बांग्लादेश क्रीड़ा शिखा प्रतिष्ठान (बीकेएसपी) 3 में ओल्ड डीओएचएस क्लब के खिलाफ मैच के दौरान इलायस की ओर बिना किसी कारण के मैदान के बाहर से ईंटें फेंकने और उनके प्रति अभद्र और नस्लीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था।

साउथ आफ्रिका ने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए

मौजूदा WTC फाइनल के फॉर्मेट से सचिन तेंदुलकर खुश नहीं, बताया कैसा होना चाहिए
समझा जाता है कि शब्बीर के विवादों में आना कोई नई बात नहीं है। हाल ही में उन्हें सोशल मीडिया पर एक फैन को गाली देने के लिए छह महीने के लिए बैन कर दिया गया था। शब्बीर ने 2018 में फर्स्ट क्लास मैच के दौरान एक फैन की पिटाई के लिए अपना नेशनल कॉन्ट्रैक्ट भी खो दिया था। इसके अलावा 2015 में उनका बीपीएल वेतन का आधा हिस्सा भी काटा गया था। उन पर टीम होटल में अनुशासन में रहने का भी आरोप लगा था।

 

Exit mobile version