Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नए साल से पहले इस बैंक ने दिया गिफ्ट, FD पर बढ़ाईं ब्याज दरें

Investment

Investment

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने विभिन्न अवधि की रिटेल टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 0.65 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. बैंक ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि 1 साल की अवधि वाले जमा पर अब ग्राहक को 6.75 फीसदी का ब्याज मिलेगा. अभी तक यह दर 6.10 फीसदी है. ये दरें 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposits) पर उपयुक्त होंगी. नई दरें 26 दिसंबर 2022 से लागू होंगी.

बैंक की स्पेशल स्कीम पर भी बढ़ा ब्याज

बैंक ने एक बयान जारी करके बताया कि स्पेशल स्कीम बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर भी ब्याज दरों को बढ़ाया है. 399 दिन की बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर अब सालाना 7.80 फीसदी तक की दर से ब्याज मिलेगा. बयान के मुताबिक, इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए सालाना 0.50 फीसदी और नॉन-कैलेबल डिपॉजिट के लिए 0.25 फीसदी ब्याज शामिल है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा बैंक एक साल और तीन साल तक की अवधि वाली डिपॉडिट 7.50 फीसदी तक की दर से ब्याज दर दे रहा है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस तिमाही में दूसरी बार रिटेल टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. नवंबर 2022 में इसमें 100 बेसिस प्वॉइंट्स तक की बढ़ोतरी की थी.

इससे पहले कोटक महिंद्रा बैंक ने बढ़ाया था ब्याज

इसके अलावा आपको बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक ने हाल ही में 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी (Fixed Deposits) पर ब्याज दरें फिर से बढ़ाई हैं. बढ़ी हुई ब्याज दरें घरेलू जमा के साथ-साथ एनआरओ और एनआरई डिपॉजिट पर भी लागू होंगी. नई ब्याज दरें 15 दिसंबर से लागू हो चुकी हैं. बैंक अब से 390 दिन तक के एफडी डिपॉजिट पर 7 प्रतिशत का ब्याज देगा. यही ब्याज लोगों को 23 महीने तक की जमा पर भी मिलेगा. वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी की ब्याज दर 7.5 प्रतिशत होगी.

कोटक महिंद्रा बैंक में 180 दिन तक की एफडी पर जहां 5.75 प्रतिशत तक का ब्याज मिलेगा. वहीं 364 दिन की एफडी पर ये बढ़कर 6 प्रतिशत हो जाएगा. जबकि 365 दिन से लेकर 389 दिन की एफडी पर ब्याज 6.75 प्रतिशत होगा. इन सभी अवधि के लिए सीनियर सिटीजंस को एफडी पर 0.50 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज मिलेगा.

Exit mobile version