Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शरीर के टुकड़े-टुकड़े हुए, पैर इंजन में फंसकर 53 किलोमीटर दूर राजगढ़ पहुंचा

Train

गुना जिले में आत्महत्या का खौफनाक मामला सामने आया है। 22 साल का युवक ट्रेन के आगे कूद गया। उसका शरीर दो बोगियों के बीच फंस गया, जिससे शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए।

एक पैर फंसकर 53 किलोमीटर दूर राजगढ़ के ब्यावरा तक पहुंच गया। गार्ड की नजर पड़ी तो ट्रेन को रोका गया और पैर को निकाला गया। इसके बाद जांच-पड़ताल की गई तो पूरा मामला सामने आया। युवक गुना के कुंभराज का रहने वाला था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शाम को घरवाले उसे ढूंढते हुए थाने पहुंचे थे। जबकि रेलवे से उन्हें जानकारी मिली कि उनके बेटे ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। कुंभराज की शंकरगढ़ कॉलोनी निवासी विनोद राणा (22) रुठियाई-मक्सी रेलवे ट्रैक पर पहुंचा। वह सुबह चार बजे मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस (19054) के आगे कूद गया। बोगियों के बीच आधा शरीर उलझा रहा, जिससे करीब डेढ़ किमी के हिस्से में शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए।

कुंभराज से बीनागंज के बीच करीब डेढ़ से दो किमी दूर तक उसके शरीर के टुकड़े मिले। वहीं, उसका एक पैर ट्रेन के कोच के पैनल में उलझा हुआ था, जो जमीन से रगड़ाता चल रहा था। ब्यावरा से कुछ दूरी पहले ट्रैक के 1146/14 किमी वाले एरिया में आखिरी के डिब्बे में गार्ड को गिट्टी उछलने का आभास हुआ।

इस पर उसने मेमो (सूचना पत्र) दिया और ब्यावरा स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन मास्टर और जीआरपी टीम को सूचना दी। पैर टॉमीनुमा पैनल (कपलिंग) में उलझा हुआ था। उसे रेलवेकर्मियों और जीआरपी ब्यावरा की टीम ने जींस पैंट को काटकर निकाला।

जीआरपी ने शव के हिस्से तलाशे

सूचना के बाद जीआरपी टीम बीनागंज पहुंची, जहां शरीर के शेष हिस्से को पुलिस ने ढूंढ़वाया। जीआरपी ब्यावरा से सुबह छह बजे मौका मुआयना करने थाना प्रभारी राधेश्याम दांगी, जितेंद्र यादव और अजय यादव की टीम पहुंची। हालांकि थाना क्षेत्र ब्यावरा जीआरपी का ही था, लेकिन स्टेशन के बगल का मामला होने से कुंभराज में ही इसका मर्ग कायम किया गया। फिलहाल सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस अपनी जांच कर रही है।

श्रमिकों के कल्याण के लिए भाजपा सरकार ने खोला खजाने का द्वार: स्वामी प्रसाद मौर्य

ऐसे पता चला परिवार को

युवक के पिता मनोहर राणा और मौसी के बेटे दिनेश के अनुसार युवक सोमवार रात अपने घर से निकला था। उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की। वह अक्सर दोस्तों के साथ पार्टी करने जाता रहता था। शाम को परिवार वालों को सूचना मिली कि एक युवक का आधा अधूरा शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। इसके बाद उसके पिता मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्ती की। अभी आत्महत्या की वजह पता नहीं चल सकी है।

Exit mobile version