फ्यूनरल हाउस की छत पर मिला 11 शिशुओं के शव, 6 महीने से था बंद

फ्यूनरल हाउस

नई दिल्ली। अमेरिका में एक बेहद भयानक घटना सामने आई है, जहां एक बंद पड़े फ्यूनरल हाउस (अंत्येष्टी घर) से 11 शिशुओं के शव मिले हैं। अमेरिका के मिशिगन राज्य के डेट्रॉयट शहर में कई महीनों से बंद पड़े फ्यूनरल हाउस में शुक्रवार को कंस्ट्रक्शन का काम करने आए वर्करों को शिशुओं के शव मिले। डेट्रॉयट न्यूज के मुताबिक, आठ शव एक कार्डबोर्ड बॉक्स और तीन शवों को एक ताबूत में बंद करके रखा गया था। ये सारे शव एक फ्यूनरल हाउस के छत पर बंद डिब्बो में मिले थे।

ये भी पढे : भारत को तेल आयात करने में होगी कठिनाई, पहले US से करनी होगी चर्चा 

शिशुओं के शवों को देखने के बाद वर्करों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने पूरा इलाका को सील कर के मामले की जांच शुरू कर दी है। डेट्रॉयट शहर के पूर्व की ओर स्थित इस फ्यूनरल हाउस को अव्यवस्थित और जर्जर अवस्था में होने के कारण स्टेट इंस्पेक्टर्स ने इसी अप्रैल में इसे बंद करवा दिया था।

जांचकर्ताओं के अनुसार, 2017 में इसी फ्यूनरल हाउस के गैराज से कुछ शवों को बरामद किया गया था। वहीं, अन्य शवों को कई महीनों से फफूंद के नीचे दबा हुआ मिला। उस वक्त जांचकर्ताओं ने पाया था कि फ्यूनरल के मालिकों ने फंड का गलत इस्तेमाल किया है, जिसके बाद इस फ्यूनरल हाउस का लाइसेंस रद्द कर दिया गया।

ये भी पढे : फ्रांस दौरा : राफेल विमान प्लांट का निरिक्षण करने पहुंची रक्षा मंत्री 

आपको बता दें की काफी महीनों से बंद पड़े फ्यूनरल हाउस को मैनेजमेंट ने ठीक नहीं करवाया, जिसके बाद इसे तोड़कर कम्युनिटी सेंटर बनाया जा रहा था। फिलहाल, पुलिस पूरी बिल्डिंग की सील कर उसके आसपास की जगहों की जांच करने में लगी है।

loading...
Loading...

You may also like

डेढ़ लाख का ईनामिया दुर्दान्त अपराधी राका चढ़ा लखनऊ पुलिस के हत्थे

लखनऊ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देशन