Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुरकुरे फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ बॉयलर फटा, पांच मजदूरों की मौत

Explosion

Explosion

बिहार के मुजफ्फरपुर से हैं जहां एक फैक्ट्री में हुए हादसे में पांच मजदूरों की मौत की सूचना मिल रही है। घटना मुजफ्फरपुर जिले के बेला इंडस्ट्रियल एरिया के एक निजी कुरकुरे फैक्ट्री की है।

जानकारी के मुताबिक रोज की तरह रविवार की सुबह भी कंपनी के अंदर मजदूर काम कर रहे थे इसी दौरान जोरदार धमाके के साथ बॉयलर फट गया।

बॉयलर फटने से ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई और इसकी चपेट में आने से कई मजदूरों के हताहत होने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में कई मजदूर घायल हैं और सभी का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस हादसे में और कितने लोगों की मौत हुई है या फिर कितने लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, इसका आंकड़ा फिलहाल नहीं मिल पाया है।

मुजफ्फरपुर स्थित मैगी फैक्ट्री में हुआ। तेज धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना दिन के करीब 9 बजकर 15 मिनट की की बताई जा रही है, जिसके बाद एसएसपी जयंतकांत भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि बॉयफर फटने के दौरान हुआ धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज 5 किलोमीटर तक सुनी गई। तेज धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री को भी नुकसान पहुंचा है और दोनों क्षतिग्रस्त हो गए।

मामले की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू किया गया है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां पहुंची हैं। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की शिनाख्त करने के साथ ही गंभीर रूप से जख्मी लोगों को भी इलाज के लिए भेजा गया है।

घनी आबादी में घुसे तेंदुए का तांडव, सिपाही समेत तीन को किया घायल

हादसे के समय फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम रहे थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने बताया कि बॉयलर फटने से जोरदार आवाज हुई जिसके बाद हमें जानकारी मिल सकी। घटनास्थल पर पहुंची प्रशासन की टीम लोगों को अंदर जाने से रोक रही है।

Exit mobile version