अरबाज खान का IPL सट्टेबाजी में नाम आया सामने, पुलिस करेगी पूछताछ

अरबाज खानअरबाज खान
Loading...

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई व फिल्म डायरेक्टर अरबाज खान मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। अरबाज का नाम आईपीएल के दौरान अंतर्राष्ट्रीय सट्टेबाजी के मामले में सामने आया है। जिसको लेकर ठाणे पुलिस ने हाल ही में उन्हें समन भेजा है। पुलिस ने उन्हें सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि अरबाज को शुक्रवार की सुबह समन जारी किया गया। यह समन उनके बांद्रा स्थित निवास पर भेजा गया। मुंबई से चलने वाले घोटाले से संबंधित जांच के लिए उनकी उपस्थिति की आवश्यकता है।

संदेह है कि शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं कि अरबाज खान ने सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकिट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था। 15 मई को डोंबिवली से चलने वाले एक सट्टेबाजी रैकेट में चार की गिरफ्तारी हुई थी।

अरबाज खान का सट्टेबाजी मामले में नाम आया सामने

पिछले महीने पुलिस ने डोबिंवली में सट्टेबाजी रैकिट का भंडाफोड़ करते हुए 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया. शुरुआती जांच में यह संकेत मिले हैं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चल रहा था। इतना ही नहीं, डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से भी सट्टेबाजी रैकिट के लिंक मिलते दिख रहे हैं। इन सटोरियों से पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था। जिसके बाद सोनू जालान को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं।

इस दौरान पूछताछ में फिल्म निर्देशक अरबाज खान का नाम सामने आया। अब इसी मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन भेजा है। खबरों के मुताबिक सोनू जालान न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे देशों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है।

कौन हैं सोनू जालान?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे मुल्कों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है। उसके अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से भी संबंध हैं। इससे पहले भी 2012 में जालान को आईपीएल मैच में सट्टेबाजी के लिए मुंबई पुलिस गिरफ्तार किया था। उया वक्त पूछताछ के दौरान उसने मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से बताया था कि मैच को फिक्स करने के लिए शीर्ष श्रीलंकाई खिलाड़ी को 10 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है।

इस बार सोनू जालान को कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था। जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था। कहा जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में बुकी ने अरबाज खान का नाम लिया है। इसलिए पुलिस अब उनसे भी पूछताछ करेगी। बताया यहाँ भी जा रहा है कि सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को ठाणे के एन्टी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया। जिसके बाद कई चीजें सामने आने लगीं। ठाणे के एन्टी एक्सटॉर्शन सेल के पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार कोथमिरे का कहना है कि अरबाज खान सोनू जालान का दोस्त हुआ करता था। लेकिन उसका क्रिकेट बेटिंग में कोई हाथ नही है।

ठाणे क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए बुकी सोनू मलाड उर्फ सोनू जालान ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई अहम चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। सूत्रों के मुताबिक, डी कंपनी के लिए काम करने वाले सोनू मलाड ने दो क्रिकेट मैच फिक्स किए थे।

Loading...
loading...

You may also like

तिहाड़ में यासीन मलिक और बिट्टा जी रहे हैं नरक की जिंदगी

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर