बॉलीवुड के ही-मैन अभिनेता आज हुये इतने साल के, फैंस ने दी बधाई

मुंबई।बॉलीवुड के अभिनेता धर्मेन्द्र को कौन नहीं जनता है उन्हे बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से जाना जाता है। इस महान अभिनेता का जन्म 8 दिसम्बर 1935 को पंजाब के फगवाडा में हुआ था। आज ये 83 साल के हो चुके हैं।  इन्होने अपने कैरियर में यादगार फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया है।इस अभीनेता के कैरियर की शुरुवात1960 में दिल भी तेरा हम भी तेरे फिल्म से की थी ।

आप को बता दें धर्मेन्द्र ने दो शादियां की हैं।  उनकी पहली पत्नी प्रकशकौर हैं।  जिनके तीन बच्चे हैं- सनी देओल,बॉबीदेओल और बेटी अजिता देओल। उनके दोनों बेटे हिंदी सिनेमा में फिल्म अभिनेता हैं, बल्किबेटी शादी के बाद विदेश में रहती हैं। उनकी दूसरी पत्नी हिंदी सिनेमा की दिग्गजअभिनेत्री और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी हैं। 

धर्मेन्द्र के करियर की पहली बड़ी हिट फिल्म फूल और पत्थर थी। इसमेंउन्होंने शर्टलेस होकर दर्शकों को चौंका दिया, लेकिन इसके लिए उन्हेंआलोचना भी झेलनी पड़ी। फूल और पत्थर की शूटिंग के दौरान फिल्म अभिनेत्री मीनाकुमारी से उनकी नजदीकियां चर्चा का विषय रहीं। मीना कुमारी के साथ रहते हुए उन्हेंशायरी का शौक भी लगा और उन्हें सैकड़ों शेर याद हैं।

ये भी पढ़ें :-विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने से पहले सीएम बनाने की रणनीति में जुटे ये नेता 

धर्मेन्द्र और मीना कुमारी कीनजदीकियों से मीना के पति कमाल अमरोही नाराज हुए। वर्षों बाद उन्होंने धर्मेन्द्रको लेकर ‘रजिया सुल्तान’ बनाई। एक दृश्य मेंउन्होंने धर्मेन्द्र का मुंह काला करवाया। कहा जाता है कि उन्होंने इस तरह का सीनजानबूझ रख धर्मेन्द्र से बदला लिया।

आपको बता दें धर्मेंद्र के बर्थडे पर उनके बेटे सनी देओल ने ट्विटर पर खास फोटो शेयर की है। इसमें धर्मेंद्र दोनों बेटे सनी और बॉबी के साथ नजर आ रहे हैं।कैप्शन में लिखा है, मेरे हीरो मेरे सुपरस्टार जन्मदिन मुबारक हो।

loading...
Loading...

You may also like

विधानसभा नतीजे: ममता का भाजपा पर निशाना, कहा- सेमीफाइनल में ही भाजपा कहीं नहीं नजर आती

नयी दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के