Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बॉम्बे HC ने कंगना रनौत की विध्वंस याचिका में BMC से किया सवाल

कंगना रनौत Kangana Ranaut demolition plea

कंगना रनौत

बॉम्बे हाईकोर्ट ने BMC पर कई सवाल उठाए कि उसने बांद्रा के पाली हिल में अभिनेतरा कंगना रनौत के बंगले के भूतल को क्यों और कैसे ध्वस्त कर दिया है। अगर उसका कोई काम नहीं चल रहा है तो वह अवैध है। यह भी जानने की कोशिश की गई कि क्या बंगले में कई कर्मचारी थे या सिर्फ एक एकांत काम करने वाले ने जरूरी वाटर प्रूफिंग का काम किया था।

सबसे बड़ा सवाल अदालत में यह चल रहा है, कि क्या बीएमसी को अपने अधिनियम के कड़े धारा 354 A का इस्तेमाल करना चाहिए था, जो किसी भी चल रहे अवैध काम को रोकने से सिर्फ 24 घंटे पहले देता है और अगर नोटिस जारी होने के बाद भी काम अस्पष्ट है और बंद नहीं किया गया है।

नेहा कक्कर और जानी का लोकप्रिय गीत ‘जिनके लिए’

कंगना ने कहा है कि काम जनवरी में पूरा हो गया था। कानूनी तौर पर यदि सभी कार्य अवैधता पाया गया है, तो नागरिक निकाय, धारा 351 पर भरोसा कर सकते हैं, जो कथित उल्लंघनकर्ता को जवाब देने और सुधारने में सक्षम बनाने के लिए सात दिनों के लिए प्रदान करता है।

रिजवान सिद्दीकी के साथ कंगना के वकील बीरेंद्र सराफ ने यह कहते हुए सफाई पेश की, कि “बीएमसी ने हर स्तर पर अपने बयान को बेहतर बनाने की कोशिश की है”। सराफ ने कहा कि बीएमसी द्वारा कथित रूप से 5 सितंबर को ऐसी कोई पहचान नहीं थी और पहली पता लगाने की रिपोर्ट 7 सितंबर की है। उन्होंने यह भी कहा कि रिपोर्ट में विवरण स्केच थे; वहाँ “कोई स्केच नहीं, कोई तस्वीर नहीं, हालांकि पता लगाने के रजिस्टर में कोई प्रविष्टि अनिवार्य नहीं थी।”

Exit mobile version