Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध संबंध चलते हुई थी बूथ अध्यक्ष के बेटे की हत्या, तीनों हत्यारोपी गिरफ्तार

murder

murder

महिला से अवैध संबंध रखने से मना करने पर एक युवक ने अपने दो साथियों के सा‍थ मिलकर भाजपा बूथ अध्‍यक्ष के पुत्र को डंडे से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही मृतक के तीन दोस्‍तों को ही इस घटना को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार कर हत्‍या का पर्दाफाश कर दिया। यह सनसनीखेज मामला उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले का है।

एसपी नॉर्थ अरविन्‍द कुमार पाण्‍डेय ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गुलरिहा थाना क्षेत्र के सोनबरसा जंगल में सम्‍मय माता स्‍थान के पास के जंगल में भाजपा बूथ अध्‍यक्ष हीरालाल के बेटे राणा प्रताप बेलदार का 16 अक्‍टूबर की सुबह शव मिला था।

IG विनोद कुमार का कोरोना से निधन, पुलिस महकमे में शोक की लहर

एसपी ने बताया कि अज्ञात बदमाशों ने सिर पर डंडे से प्रहार कर उसकी हत्‍या कर दी। मर्डर को एक्‍सीडेंट का रूप देने के लिए हमलावरों ने युवक की मोटरसाइकिल को उसके शव के ऊपर गिरा दिया गया था।

एसपी नार्थ ने बताया कि इस संबंध में आईपीसी की धारा 302, 3(2)5 एससी/एसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ और अन्‍य तथ्‍यों की जानकारी के बाद राणा प्रताप की हत्‍या में राकेश यादव, रामकेश यादव, पन्‍ने लाल का नाम सामने आया। पुलिस ने तीनों को बेनीगंज से गिरफ्तार कर लिया।

जमीन विवाद के चलते शख्स को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, तीन गिरफ्तार

तीनों से कड़ाई से पूछताछ में उन लोगों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि रामकेश यादव का एक महिला के साथ अवैध संबंध रहा है। उसी महिला से राणा प्रताप भी लुक-छिपकर मिलता रहा है। रामकेश यादव उसे बार-बार महिला से मिलने से मना कर रहा था। लेकिन, राणा प्रताप उसकी बात को अनसुना कर रहा था।

यही बात रामकेश को नागवार लगी और उसने राकेश यादव और पन्‍ने लाल के साथ मिलकर उसकी हत्‍या की योजना बनाई और उसकी हत्‍या कर दी। आरोपी राणा प्रताप को उसकी मोटरसाइकिल से लेकर ही सोनबरसा जंगल में सम्‍मय माता के स्‍थान ले गए और डंडे से उसके सिर पर प्रहार कर हत्‍या कर दी। घटना को दुर्घटना का रूप देने के लिए उसकी मोटरसाइकिल को उसके ऊपर गिराकर फरार हो गए।

Exit mobile version