Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिंघु बॉर्डर पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह, मैं राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार वापस कर दूंगा

सिंघु बॉर्डर पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह Boxer Vijender Singh arrives at Singhu border

सिंघु बॉर्डर पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह

नई दिल्ली। किसानों के आंदोलन के समर्थन में रविवार को सिंघु बॉर्डर पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इन काले कानूनों को वापस नहीं करती है तो मैं अपना राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार वापस कर दूंगा, जो कि राष्ट्र का सर्वोच्च खेल सम्मान होता है।

कृषि कानूनों को लेकर करीब 10 दिनों से चल रहे आंदोलन, सरकार से विफल वार्ता और कड़कड़ाती ठंड के बावजूद हजारों की संख्या में दिल्ली एनसीआर पहुंचे किसानों का विरोध लगातार जारी है। रविवार सुबह से ही किसान सिंघु, टीकरी, दिल्ली गाजियाबाद, चिल्ला व अन्य बॉर्डरों पर डटे हुए हैं। शनिवार को एक बार फिर केंद्र के साथ वार्ता बेनतीजा रहने पर किसानों में रोष पनप गया। बॉर्डरों पर डटे किसानों ने एलान कर दिया है कि वह आंदोलन को तेज करेंगे और बगैर मांग पूरी हुए वापस नहीं जाएंगे।

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि आठ दिसंबर को होने वाले भारत बंद का कांग्रेस पार्टी समर्थन करेगी। हम अपने पार्टी कार्यालयों पर भी प्रदर्शन करेंगे। यह किसानों के समर्थन में को राहुल गांधी की ओर से बढ़ाया गया मजबूत कदम होगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रदर्शन सफल हो।

मुस्लिम देशों से लोगों को यूरोप भेजने वाला गिरोह इटली में पकड़ा

किसानों के भारत बंद आंदोलन को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आठ दिसंबर को होने वाले भारत बंद में टीआरएस किसानों के समर्थन में खड़ी है।

मुंबई के शिरोमणि अकाली दल का एक प्रतिनिधिमंडल आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिला। मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि “उन्होंने कहा कि वह आंदोलन के दौरान किसानों के सभी कार्यक्रमों का समर्थन करेंगे। वह दो हफ्ते बाद दिल्ली में होने वाली बैठक में भी आएंगे। प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि वह किसानों के आंदोलन का समर्थन करेंगे।

Exit mobile version