लड़के अपने चेहरे को इस तरह बना सकते हैं फेयर और ग्लोइंग

- in फैशन/शैली

गोरा दिखने का ख्वाब लड़कों का भी होता है. लड़के भी चाहते हैं कि उनकी स्किन फेयर और ग्लोइंग दिखे. पहले के लड़के ये सब नहीं सोचते थे लेकिन आज के लड़के ये सब चाहते हैं और इसके लिए उपाय भी करते हैं. इसके लिए वो कई तरह के महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. उनकी स्किन हार्ड होने के कारण कई बार कोई भी क्रीम काम नहीं करती. लेकिन इस घरेलु उपाय को जानने के बाद आप इस महंगी क्रीम पर पैसा खर्च करना भूल जाएगे. इसके बाद सिर्फ इसी तरीके को अपनाएंगे. इसके लिए आपको बस गाजर लेनी है. जी हाँ, इससे आपकी स्किन गोरी बन सकती है.  

गाजर के इस फेसपैक को आप इस तरह से तैयार करें. सबसे पहले एक गाजर को अच्छे से कद्दूकस कर लेंवे फिर इसमें एक चम्मच नींबू और एक चम्मच शहद मिक्स करें इस मिश्रण का इस्तेमाल अपने चेहरे की खुरदरी त्वचा के लिए करें इसे चेहरे पर 15-120 मिनट तक लगाकर चेहरे को गुनगुनें पानी से धो लेंवे . ऐसा करने से आपकी खुरदरी त्वचा खूबसूरत और सॉफ्ट और शाइनी बनेगी साथ ही आपकी त्वचा की रंगत भी निखेरगी .

इसके अलावा इस पेस्ट में एक छोटा चम्मच शहद और एक छोटा चम्मच बारीक पिसा हुआ चावल का आंटा, और एक छोटे चम्मच से आधा चम्मच हल्दी लेंवे अब इसका पेस्ट तैयार कर लेंवे और अपने चेहरे पर इसे लगाएं 15-20 मिनट तक लगाएं रखने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लेंवे . 3 से 4 सप्ताह ऐसा करने से आपको खुद ही फर्क दिखाई देने लगेगा. जो पुरुषों की सख्त त्वचा पर गोरापन तो लाएगी साथ ही झुर्रियों की परेशानी को भी दूर करेगी.

Loading...
loading...

You may also like

ये है हरियाणा की स्टार डांसर सपना चौधरी की जिंदगी के रहस्य

🔊 Listen This News हरियाणा। हरियाणाकी स्टार डांसर सपना