Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घूसखोर एसडीएम से शादी रचाएंगे जज, 10 दिन की मिली सशर्त जमानत

SDM Pinki Meena

SDM Pinki Meena

हाईवे बना रही कंपनी से 10 लाख रुपए‌ रिश्वत मांगने के आरोप में 29 दिन से जेल में बंद एसडीएम पिंकी मीणा को अपनी शादी के लिए अंतरिम जमानत मिल गई, राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने 10 दिन की सशर्त जमानत दी है। राजस्थान न्यायिक सेवा में चयनित हुए अधिकारी के साथ 16 फरवरी को एसडीएम ब्याह रचाएंगी, उन्हे 21 फरवरी को सरेंडर करना होगा। मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।

बताया जा रहा है कि शादी के लिए दौसा जिले के जटवाड़ा में एक आलीशान होटल पहले ही बुक हो चुका था, इसी बीच वह रिश्वत लेते ट्रेप कर लीं गईं। 29 दिन से जेल में बंद एसडीएम मीणा ने जनवरी 2021 में निचली अदालत में जमानत के लिए प्रयास किए थे, तब याचिका ठुकरा दी गई थी।

सरकारी वकील ने जमानत देने का विरोध कर कहा था कि यह बाहर आईं तो जांच प्रभावित हो सकती है, हालांकि अब हाईकोर्ट से पिंकी मीणा को शादी के छह दिन पहले जमानत मिल गई है।

रेलवे ट्रैक पर मिला गायत्री प्रजापति के भतीजे का दो टुकड़ों में शव, मचा हड़कंप

एसीबी ने 13 जनवरी को दौसा में हाइवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते हुए बांदीकुई की एसडीएम पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगी गई थी। पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा के पिता किसान हैं। पिंकी पढऩे में काफी होशियार रहीं।

पिंकी मीणा ने पहली बार में ही आरएएस की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल की नहीं होने के कारण इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लीयर की, जिसके बाद उन्हे पहली पोस्टिंग टोंक जिले में मिली थी।

Exit mobile version