Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन चीजों के बिना अधूरा है दुल्हन का मेकअप किट

makeup kit

makeup kit

महिलाओं के लिए उनकी जिंदगी का ख़ास पल होता है, जब वे दुल्हन बनती है। क्योकि सभी लोगों की नज़र नई-नवेली दुल्हनों पर रहती है। उसने क्या पहना है वो कैसी दिख रही है ऐसी बाते ससुराल में दुल्हन को लेकर आम है।

ऐसे में उसे अपने कपड़ो के साथ साथ अपने मेकअप का भी ख़ास ख्याल रखना पड़ता है। ससुराल में दुल्हन के बहुत सारे सामान के साथ जो एक चीज जरूर जाती है वो है मेकअप किट। इस किट में वो हर एक सामान होता है जो शादी के बाद दुल्हन को मेकअप के लिए चाहिए होता है।

मगर कई बार ये समझ नहीं आता मेकअप के सामान में क्या खरीदे क्या नहीं। इसके लिए पहले से थोड़ी सी प्लानिंग करना जरूरी होता है। हम आपको बताने जा रहे है ऐसे 5 जरूरी सामान जो दुल्हन के मेकअप किट में जरूर होने चाहिए…

फाउंडेशन या कंसीलर और कॉम्पैक्ट फेस पाउडर

मेकअप को फ्रेश बनाए रखने और त्वचा को ईवन टोन प्रदान करने के लिए मेकअप किट में फाउंडेशन या कॉम्पैक्ट पाउडर का होना अनिवार्य है. शैड एवं फ़ॉर्मूलाज वाले कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग कर आप चेहरे की चमक और ख़ूबसूरती को बरक़रार रख सकती है.त्वचा के दाग़ों और कील-मुहाँसों को छिपाने के लिए कंसीलर का प्रयोग करें.

आइलाइनर और आयशैडो

आँखों के मेकअप और उठाव को बनाए रखने के लिए भूरे या काले रंग का हल्का आइलाइनर हमेशा इस्तेमाल करें . इसके अलावा हरे, नीले आदि गहरे रंग के आईलाइनर और आयशैडो को आप भारी लुक के लिए मेकअप किट में रखें

नेल पेंट

डेली यूज से लेकर पार्टी तक प्रत्येक लुक के हिसाब से गहरे रंग से लेकर हल्के रंग की हर तरह की नेल पेंट आपके मेकअप किट में होना चाहिए. इसके अलावा एक रंगहीन नेलपेंट नाखूनों की चमक के लिए इस्तेमाल करें.

परफ्यूम

शादी या किसी भी ख़ास अवसर पर महकने के लिए आपके मेकअप किट में परफ्यूम या कोई भी खुश्बूदार स्प्रे अवश्य होना चाइए . यह आपको तरोताज़ा और खुश्बूदार बनाए रखेगा.

लिपबाम या लिपस्टिक

नर्म एवं मुलायम होठों के लिए, अपने मेकअप किट में भारी लुक के लिए लिपस्टिक और प्लेन या हल्के लुक के लिए लिपबाम ज़रूर रखें

Exit mobile version