Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘द सेंटरम’ का बृजेश पाठक ने किया शुभारंभ, होटल की खूबसूरती देखकर हुए मंत्रमुग्ध

सुशांत गोल्फ सिटी में मान सिंह ग्रुप द्वारा बनाए गए द सेंटरम होटल भारतीय परंपराओं का समावेश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश लोकल फॉर वोकल को ध्यान में रखकर होटल को बनाया गया है। चिनहट की पॉटरी से लेकर लखौरी ईंट का इस्तेमाल किया गया है।

विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने होटल की खूबसूरती व भव्यता की प्रसन्नता करते हुए कहा कि कई राज्यों के होटलों में जाने का मौका मिला, लेकिन द सेंटरम की बात अलग है। सबसे खास बात है कि निर्माण में भारतीय सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।

अधिकांश सामग्री एक जिला एक उत्पाद से ली गई है। मानसिंह गोयल ग्रुप के चेयरमैन व द सेंटरम के प्रमोटर सर्वेश गोयल ने बताया कि होटल बनाने से पहले वास्तुविद व उनकी टीम ने लखनऊ के सभी होटलों का भ्रमण किया, पुराने लखनऊ की गलियों को देखा। इसके बाद द सेंटरम के सपनों को पिरोने का काम किया गया। महापौर संयुक्त भाटिया ने कहा कि द सेंटरम होटल ने पीएम के विजन को साकार करने का काम किया है। आज होटल में विदेशी वस्तुओं का न के बराबर उपयोग किया गया है।

सर्वेश ने बताया कि चीन की कोई सामग्री होटल में नहीं है। उन्होंने कहा कि चिनहट पॉटरी के पॉट्स को द सेंटरम सुइट की छतों की सीलिंग में लगाया गया है। जो इसके आकर्षण का मुख्य केंद्र है।

जल निगम भर्ती घोटाले मामले में पेशी के बाद सीतापुर जेल रवाना हुए आजम खान

होटल के प्रवेश द्वार से लेकर हर एक कमरे, बैंक्वेट हाल, भव्य कन्वेंशन सेंटर में इस्तेमाल की धातु व पत्थर हाथ से बने हुए हैं। खासबात है भव्य कंवेशन सेंटर के निर्माण में एक भी खंभा नहीं है। होटल में 116 कमरे, तीन बैंक्वेट हाल, भव्य कन्वेशन सेंटर हैं। यह होटल करीब छह एकड़ में बनाया गया है।

Exit mobile version