Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बृजेश पाठक ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा कराए जा रहे 274 कार्यों का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश के विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ब्रजेश पाठक ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा कुल 21,453.44 लाख रूपये की लागत से कराये जा रहे 274 कार्यों का आज यहां गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया।

इसमें 10,888.25 लाख रूपये की लागत के कुल 152 कार्यों का लोकार्पण तथा 10,565.19 लाख रूपये की लागत के कुल 122 कार्यों का शिलान्यास शामिल है। उन्होंने इंजीनियरिंग सेक्शन से जुड़े सभी कार्मिकों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में भी इनके द्वारा जनसामान्य से बेहतर समन्वय स्थापित करते हुये निर्माण कार्यों की गति बनाये रखी।

श्री पाठक ने बताया कि इस अवसर पर प्रमुख योजनाओं के अन्तर्गत त्वरित आर्थिक विकास योजना, लागत 12089.91 लाख रूपये के 42 पूर्ण कार्यों का लोकार्पण तथा 34 स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास किया। बुन्देलखण्ड विकास निधि के अन्तर्गत 133.20 लाख रूपये के 07 पूर्ण कार्यांे का लोकार्पण किया। रूपये 430 लाख की लागत के बॉर्डर एरिया डेवलपमेन्ट के 04 पूर्ण कार्यों का लोकार्पण एवं 05 कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार रूपये 130.49 लाख की लागत से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 11 पूर्ण कार्यों का लोकार्पण तथा 04 कार्यांे का शिलान्यास किया। गौ संरक्षण केन्द्र के अन्तर्गत 1440 लाख रूपये की लागत के 03 पूर्ण कार्यों का लोकार्पण तथा 09 कार्यांे का शिलान्यास किया।

लोगों के आशियाने के सपने को पूरा कर रही मोदी और योगी सरकार : नन्दी

श्री पाठक ने बताया कि ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा 35 जनपदों में कार्य किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त प्रदेश के शेष समस्त 40 जनपदों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत नई तकनीक एफ.डी.आर. के अन्तर्गत मार्ग निर्माण कार्य हेतु ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को नामित किया गया है। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के अन्तर्गत गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण करने के कारण ही प्रदेश के समस्त 75 जनपदों में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अभियंत्रण विभाग का अपना कोई बजट नहीं है, फिर भी यह विभाग जनप्रतिनिधियों से सामंजस्य बनाकर समाज के वंचितों, पीड़ितों एवं गरीबों के बीच रहकर कार्य करता है।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, कल्पना अवस्थी, निदेशक एवं मुख्य अभियंता, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग दिनेश कुमार, अधीक्षण अभियंता लखनऊ, रूपेश वर्मा सहित विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंतागण उपस्थित रहे।

Exit mobile version