Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नए साल 2022 में घर लाएं ये 7 शुभ चीजें

साल 2021 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और नया साल 2022 आने वाला है। खट्टी मीठी यादों के साथ साल 2022 खत्म होने को है। नई ऊर्जा और नए अहसास के साथ आप अपने नए साल को सुखद बनाना चाहेंगे। आप ये चाहेंगे कि आने वाला नया साल आपकी उम्मीदों पर खरा उतरे। हम आपको फेगशुई और वास्तु के ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें कर आप अपने आने वाले साल सुखी, संपन्न और समृद्धिशाली बना सकते हैं।

अपने घर में तांबा, पीतल, पत्थर या फिर पंच धातु का पिरामिड रखें। आप चाहें तो लकड़ी के पिरामिड भी रख सकते हैं। इससे घर में कहीं भी वास्तु दोष से परेशानी आ रही हो दूर हो जाती है।

विंड चाइम यानी पवन घंटी घर के दरवाजे पर और उन स्थानों पर लगाएं जहां से हवा आपके घर में प्रवेश करती हो और उससे टकराकर पवन घंटी का स्वर वातावरण में गूंजे।

फेंगशुई में क्रिस्टल बॉल्स आर्थिक दृष्टि से भी महत्तपूर्ण मानी जाती है। माना जाता है कि क्रिस्टल बॉल्स आसपास की नेगेटिव ऊर्जा को अपने भीतर समा लेती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

लाफिंग बुद्धा को फेंगशुई में बहुत शुभ माना जाता है। इन्हें सुख-समृद्धि और खुशियों का कारक माना गया है। लाफिंग बुद्धा को आप घर या ऑफिस कहीं पर भी लगा सकते हैं।

धातु का बना कछुआ और मछली घर में रखें। फेंगशुई में बताया गया है कि इससे धन का आगमन बना रहता है।

तीन टांगों वाला मेंढक फेंग शुई का बेहतरीन आइटम है। फेंग शुई में बहुत भाग्यशाली माना जाता है। यह मेंढक अपने मुंह में सिक्के लिए हुए होता है। इसे अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखना चाहिए।

Exit mobile version