Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस दिवाली पर घर लाएं ये चीजें, मां लक्ष्मी देंगी आशीर्वाद

Diwali

Diwali

दिवाली या दीपावली (Diwali) हिंदुओं के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। इस दिन हर जगह दीप जलते दिखाई देते हैं। दिवाली के दिन देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। माना जाता है कि इस दिन घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। ऐसे में अगर आप दिवाली (Diwali)  के शुभ अवसर पर कुछ शुभ चीजें लाते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद देती हैं। दिवाली (Diwali)  पर हर घर में रोशनी रहती है। ऐसे में इस दिन घर के हर हिस्से में रोशनी रहनी चाहिए। साथ ही घर को अच्छे से सजाना भी चाहिए। मां लक्ष्मी के आगमन की पूरी तैयारी करनी चाहिए।

धातु का कछुआ

हिंदू धर्म में धातु के कछुए को शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आप दिवाली के अवसर पर धातु का कछुआ घर लाते हैं, तो इससे घर में सुख-समृद्धि आती है। आप चाहें तो सोने, चांदी या पीतल का कछुआ भी घर ले जा सकते हैं। इससे धन की कमी कभी नहीं होती है।

लक्ष्मी कुबेर की मूर्ति

दिवाली (Diwali)  पर माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर देव की पूजा की जाती है। ऐसे में दिवाली (Diwali)  के खास मौके पर मां लक्ष्मी और कुबेर जी की मूर्ति घर लाना शुभ माना जाता है। इस प्रकार व्यक्ति को धन-संपत्ति बढ़ती जाती है।

मिट्टी से बनी चीजें

मिट्टी के बर्तन सेहत के लिए अच्छे होने के साथ-साथ शुभ भी माने जाते हैं। ऐसे में दिवाली (Diwali) के दिन एक मिट्टी की सुराही घर लाएं और उसमें पानी भरकर घर की उत्तर दिशा में रखें। इससे धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

Exit mobile version