Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्रिटेन की महारानी की बिगड़ी तबीयत, मेडिकल सुपरविजन में रहेंगी 96 साल की एलिजाबेथ

Queen Elizabeth

Queen Elizabeth

नई दिल्ली। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ( Queen Elizabeth) की तबीयत बिगड़ गई है। इसपर डॉक्टर्स ने चिंता जताई है। फिलहाल 96 साल की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth II) को डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया है। बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) की तरफ से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। शाही परिवार के लोग इस वक्त स्कॉटलैंड जा रहे हैं। महारानी फिलहाल वहीं पर हैं।

महारानी (Queen Elizabeth) के बेटे प्रिंस चार्ल्स, उनकी पत्नी कैमिला, पोते प्रिंस विलियम्स अब स्कॉटलैंड पहुंच रहे हैं। वहां वह महारानी के साथ रहेंगे। महारानी यहां समर ब्रेक के लिए आई थीं।

महारानी पिछले कुछ वक्त से बीमार हैं। बकिंघम पैलेस के मुताबिक, उनको episodic mobility की दिक्कत है। इस उम्र के लोगों के साथ यह समस्या होती है।

संकल्पों को सिद्धि में बदल रहा है आज का नया भारत : योगी आदित्यनाथ

बुधवार को महारानी ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस के साथ दिखी थीं। बुधवार को उनको सीनियर मंत्रियों के साथ वर्चुअली मीटिंग भी करनी थी लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर उन्होंने आराम किया और मीटिंग को टाल दिया।

इसके बाद आज जब महारानी का चेकअप हुआ तो डॉक्टर्स ने उनकी हेल्थ को लेकर चिंता जताई। डॉक्टर्स ने कहा है कि उनको मेडिकल सुपरविजन में रखा जाएगा।

Exit mobile version