Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘CM योगीजी हमारी पेंशन दिलवा दीजिये’, भाई-बहन ने मुख्यमंत्री से की भावुक अपील

CM Yogi

brother and sister made appeal to CM Yogi

कानपुर। ‘मेरे माता-पिता की मौत हो चुकी है, पिता सरकारी कर्मचारी थे लेकिन अभी तक पेंशन नहीं मिल पा रहा है, मेरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से अपील है कि वह पेंशन न दे रहे बाबू पर कार्रवाई करें।’ यह भावुक अपील उन्नाव के रहने वाले विराट मिश्र ने अपनी बहन परी मिश्रा के साथ वीडियो जारी करके की है।

अपने मां-बाप को खो चुके मासूम भाई-बहन अपने स्कूल की फीस नहीं दे पा रहे हैं। बार-बार दौड़ने के बाद भी सरकारी बाबू उनकी पेंशन नहीं बांध रहे हैं, जबकि डीएम ने पेंशन बनाने के आदेश दिए थे। दोनों बच्चों के लिए अब आखिरी उम्मीद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) हैं, जिनसे अपील करते हुए दोनों बच्चों ने वीडियो जारी किया है।

दरअसल, 10 साल के मासूम विराट और 5 साल की मासूम परी के पिता आशीष उन्नाव के बीघापुर में तहसीलदार के सरकारी ड्राइवर थे। पिता की मौत अभी इसी साल के फरवरी में हो गई, जबकि 4 साल पहले उसकी मां निशा की मौत हो चुकी थी। पहले मां और अब पिता की मौत के बाद दोनों बच्चे अनाथ हो गए हैं।

अमित शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, बोले- लंबे अरसे बाद यूपी में लागू हुई कानून व्यवस्था

इसके बाद उनकी नानी दोनों बच्चों को उन्नाव से कानपुर लेकर आ गईं। कानपुर में दोनों बच्चे अपनी नानी के साथ रहते हैं। पिता उन्नाव में सरकारी कर्मचारी थे इसलिए उनका फंड का पैसा, जीपीएफ समेत कई पेंशन का लाभ इन बच्चों को मिलना है, जिसके लिए डीएम ने आदेश कर दिया था लेकिन बच्चे अभी भी सरकारी बाबू के चक्कर लगा रहे हैं।

बच्चों कहना कि हमको स्कूल की फीस देने में परेशानी हो रही है। थक-हारकर बच्चों ने एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से पेंशन दिलाने और बार-बार दौड़ाने वाले सरकारी बाबू के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बच्चों का कहना है, ‘हमें उम्मीद है कि सीएम योगी हमें न्याय देंगे।’

Exit mobile version