Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जीजा की जगह यूपी पुलिस में नौकरी करने वाला साला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पांच साल से जीजा की जगह यूपी पुलिस में नौकरी करने वाले फर्जी साले सुनील उर्फ सनी को पुलिस ने धर दबोचा है।

कोतवाली ठाकुरद्वारा में पीआरवी के वाहन संख्या 0281 पर तैनात कॉन्स्‍टेबल अनिल कुमार की जगह सुनील उर्फ सनी ड्यूटी कर रहा था। वह लगभग पांच साल से 112 पीआरवी पर ड्यूटी कर रहा था। इस फर्जीवाड़े की श‍िकायत की गई थी, जिसके आधार पर मामले की जांच शुरू हुई तो पुलिस विभाग की बहुत बड़ी चूक सामने आई। आरोपी फर्जी सिपाही सुनील उर्फ सनी है। मामले में उसके जीजा अन‍िल कुमार को पुलिस ने ह‍िरासत में ल‍िया था, जबकि इसकी जानकारी होने पर साला फरार हो गया था। पुलिस उस पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तार DPRO श्रेया मिश्रा बोली- मेरे खिलाफ हुई बड़ी साजिश

मुरादाबाद रेंज में तबादला होने के बाद शातिर पुलिसकर्मी अनिल कुमार ने अपने स्थान पर ही अपने सगे साले अनिल सोनी को मुरादाबाद बुलाया और बरेली से जारी अपने प्रस्थान आदेश की कॉपी लेकर मुरादाबाद के पुलिस अधिकारियों के सामने पेश किया। जहां से अनिल कुमार के स्थान पर अनिल सोनी की आमद को दर्ज कर लिया गया, लेकिन भर्ती करने वाले पुलिस अधिकारी ने फोटो का मिलान नहीं किया। जिसके बाद अनिल कुमार के स्थान पर अनिल सोनी ड्यूटी करने लगा। शातिर अनिल कुमार ने ट्रेनिंग के दौरान जो पुलिस के तरीके थे चाहे वो सरकारी हथियार चलाने के हों या अधिकारियों को सैल्यूट करने के उन सब की ट्रेनिंग अपने सगे साले अनिल सोनी को अपने ही घर पर दे दी।

वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के लिए शुरू होगा ‘जान है तो जहान है’ अभियान

ड्यूटी के दौरान अनिल सोनी को पुलिस लाइन से सरकारी असलहा भी जारी किया गया, जिसमे पिस्टल, कार्बाइन, एसएलआर तक दी गई। फिलहाल मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता अनिल कुमार को हिरासत में लेने के बाद अब जांच की बात कर रहे हैं और यह भी दावा कर रहे हैं कि अगर विभाग के किसी अन्य पुलिसकर्मी ने भी अनिल कुमार का इस साजिश में साथ दिया है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपी साले सुनील उर्फ सनी को आज गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version